Header Ads

  • Breaking News

    राजघाट, हैदराबाद हाउस, राष्ट्रपति भवन! आज ट्रंप के विभिन्न कार्यक्रमों के चलते ट्रैफिक रहेगा प्रभावित, देखें एडवाइजरी

    Donald Trump in Delhi

    नई दिल्ली। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे का आज दूसरा दिन है। आज पूरे दिन राष्ट्रप​ति ट्रंप दिल्ली में रहेंगे। इस दौरान वे दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर भी जाएंगे। ऐसे में आज दिल्ली में ट्रैफिक डायवर्जन लागू किए गए हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन से जुड़ी एक एडवाइजरी भी जारी है। ऐसे में आज यदि आप दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको ट्रंप के कार्यक्रम और दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी को जरूर देख लेना चाहिए। 

    ट्रंप के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज राष्ट्रपति भवन में उनका औपचारिक स्वागत होगा। इसमें शामिल होने के लिए वे सुबह 9.45 बजे होटल मौर्य से राष्ट्रपति भवन की ओर निकलेंगे। इस दौरान धौला कुआं से राष्ट्रपति भवन के बीच नई दिल्ली के कुछ इलाकों में ट्रैफिक रोका जाएगा। खासतौर से तीन मूर्ति, 11 मूर्ति, अकबर रोड, मदर टेरेसा क्रिसेंट से ट्रैफिक डायवर्ट किया जा सकता है। 

    राष्ट्रपति भवन से डोनाल्ड ट्रंप सुबह 10:30 बजे राजघाट के लिए रवाना होंगे। इसलिए राजघाट, आईटीओ, दिल्ली गेट, विकास मार्ग, गीता कॉलोनी, शांति वन, दरियागंज, तिलक मार्ग, इंडिया गेट, भैरों रोड, मथुरा रोड, मंडी हाउस समेत आस-पास के कई इलाके में जाम लग सकता है। ऐसे में ऑफिस जाने वालों को काफी दिक्कत हो सकती है।

    राजघाट से वह सीधे इंडिया गेट स्थित हैदराबाद हाउस जाएंगे। इस दौरान इंडिया गेट के आउटर सर्कल पर भी ट्रैफिक प्रभावित होगा। अशोका रोड, केजी मार्ग, कॉपरनिकस मार्ग, तिलक मार्ग, पुराना किला रोड, शाहजहां रोड और अकबर रोड से गुजरने वालों को परेशानी हो सकती है।

    इस दौरान दोपहर में अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप साउथ-वेस्ट दिल्ली के मोती बाग इलाके में दिल्ली सरकार के एक स्कूल पहुंचेंगे। वह यहां हैपीनेस क्लास देखेंगी और बच्चों से मिलेंगी। इस वजह से चाणक्यपुरी और मोती बाग इलाके में भी ट्रैफिक डायवर्जन के चलते थोड़ी दिक्कत हो सकती है।

    हैदराबाद हाउस में मीटिंग खत्म करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति दोपहर बाद अपने होटल जाएंगे। वहां से शाम 7:30 बजे राष्ट्रपति भवन जाएंगे। यहां डिनर के बाद रात करीब 9:30 ट्रंप आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वह अमेरिका रवाना होंगे। होटल से राष्ट्रपति भवन और एयरपोर्ट के बीच एक बार फिर से ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। इस वजह से शाम के वक्त सरदार पटेल मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट, धौला कुआं, दिल्ली कैंट और एयरपोर्ट के पास ट्रैफिक प्रभावित रहेगा। 



    from India TV: india Feed https://ift.tt/38VzTm1

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...