Header Ads

  • Breaking News

    दिल्ली हिंसा: मौजपुर इलाके में फिर शुरू हुआ पथराव, सुबह-सुबह लगाई पांच बाइकों में आग

    दिल्ली हिंसा: मौजपुर इलाके में फिर शुरू हुआ पथराव, सुबह-सुबह लगाई पांच बाइकों में आग Image Source :

    नई दिल्ली: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में आज सुबह से फिर आगज़नी शुरू हो गई है। मौजपुर में हंगामा हो रहा है और पांच बाइकों को आग लगा दी गई है। कल दोपहर से इस इलाके में हिंसा और आगज़नी चल रही है। रात को हालात थोड़ा काबू में थे लेकिन आज सुबह से फिर आगज़नी शुरू हो गई है और फिलहाल खबर ये है कि पांच बाइकों में आग लगा दी गई है। इधर, ब्रह्मपुरी इलाके में भी पत्थरबाजी हुई है। हिंसा को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशन आज भी बंद रहेंगे। जाफराबाद, मौजपुर, गोकुलपुरी, जौहरी इन्कलेव और शिव विहार स्टेशन आज बंद रहेंगे।

    वहीं पुलिस का कहना है कि स्थिति बहुत तनावपूर्ण बना हुआ है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से हिंसा से संबंधित फोन कॉल लगातार मिल रही हैं। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के फायर डायरेक्टर का भी कहना है कि सुबह 3 बजे से आगजनी के 45 कॉल आ चुके हैं। तीन फायरमैन भी घायल हो गए हैं और दमकल की एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया है।

    बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में हुए हिंसा में अबतक 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि 70 के करीब लोग घायल हैं। हिंसा के बाद पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। फिलहाल इन इलाकों में हालात काबू में हैं। प्रभावित इलाकों में पैरामिलिट्री फोर्स की 15 कंपनियां तैनात की गई है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के जवान भी तैनात हैं। साथ ही दिल्ली के दस जगहों पर धारा 144 लगाई गई है।

    यमुनाविहार, मौजपुर में देर रात आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं। रात भर दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी नार्थ ईस्ट दिल्ली में गश्त करते नजर आए। हिंसा के दौरान हुए पत्थरबाजी में गोकुलपुरी के एसीपी अनुज कुमार भी घायल हो गए हैं। गोकुलपुरी इलाके में देर रात तक हिंसा हुई। उपद्रवियों ने टायर मार्केट में आग लगा दी।

    अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लगभग रात साढ़े आठ बजे भयावह आग लगने के बारे में सूचना मिली। इसके बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां भेजी गई थीं। अधिकारी ने कहा कि कई दुकानों में आग लग गई थी और रात 11:40 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3a2NhVA

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...