Header Ads

  • Breaking News

    "ये मेरे साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार कर रहे हैं", आजम खान का पुलिस पर आरोप

    ये मेरे साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार कर रहे हैं: आजम खान Image Source : PTI

    रामपुर/सीतापुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान को कोर्ट में पेशी के लिए सीतापुर जेल से रामपुर ले जाया गया। इस दौरान आजम खान ने पुलिस पर आतंकवादी जैसा व्यवहार करने का आरोप लगाया। आजम खान ने कहा कि "ये (पुलिस) मेरे साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार कर रहे हैं।" बता दें कि 26 फरवरी को आजम खान ने जालसाजी के मामले में आत्मसमर्पण किया था, जिसके बाद उन्हें गुरुवार की सुबह सीतापुर जेल में ट्रांसफर कर दिया गया।

    सीतापुर जेल में खान परिवार

    आजम खान के साथ-साथ उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को भी सीतापुर जेल में भेज दिया गया था। खान परिवार को रामपुर जेल से गुरुवार तड़के 4.30 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच सीतापुर रोड लाया गया और यहां से जेल ले जाया गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, रामपुर में राजनेताओं के समर्थकों द्वारा प्रदर्शन को लेकर बनाई जा रही योजना की रिपोर्ट के मिलने के मद्देनजर उन्हें ट्रांसफर करने का निर्णय लिया गया।

    जेल में कैसी गुजरी रात?

    आजम खान और उनके परिवार का सीतापुर जेल में रात काटना मुश्किल हो गया है। शुक्रवार को आजम खाने के बड़े बेटे अदीब और बहू सिदरा ने सीतापुर जेल में उनसे मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात कही। सिदरा ने बताया कि जेल में काफी मच्छर हैं और उनके परिवार का जेल में रात काटना मुश्किल हो गया है। सिदरा ने कहा, "मेरी सास का पिछले साल ही ऑपरेशन हुआ था। वह डायबिटीज, ब्लडप्रेशर की भी मरीज हैं। वह काफी तकलीफ में हैं। मैं चाहती हूं कि दोनों का ध्यान रखा जाए।"

    मामला क्या है?

    भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने पिछले साल मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप लगाया गया कि आजम खान और मां डॉक्टर तंजीन फातिमा ने अब्दुल्ला का जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के लिए झूठे शपथ पत्र लगाए। अब्दुल्ला का एक जन्म प्रमाणपत्र रामपुर से तो दूसरा लखनऊ से जारी किया गया है। अदालत ने इस मामले में पहले भी आजम खान के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी किए थे। तब पुलिस ने आजम खान के मोहल्ले में मुनादी कराई थी, लेकिन इसके बाद भी वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2Vxp1a4

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...