Header Ads

  • Breaking News

    राहुल के 'डंडा' वाले बयान पर लोकसभा में भारी हंगामा, हर्षवर्धन की ओर दौड़ पड़े कांग्रेसी सांसद

    Uproar in Lok Sabha over Rahul Gandhi's 'danda' remark, Congress MP Manickam Tagore charge at Harsh Vardhan | Twitter

    नई दिल्ली: लोकसभा में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के सांसदों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन जब राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई ‘डंडा मारेंगे’ टिप्पणी का निंदा प्रस्ताव पढ़ रहे थे तभी कांग्रेसी सांसद उनकी ओर दौड़ पड़े। हर्षवर्धन के पास पहुंचकर मणिकम टैगोर ने उनसे पेपर छीनने की कोशिश की, जिसके बाद दोनों पार्टियों के नेता आमने-सामने आ गए। अंत में सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। 

    टैगोर द्वारा पेपर छीनने की कोशिश के बाद बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह उन्हें रोकने के लिए दौड़ पड़े और फिर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के आसन के पास सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के नेता पहुंच गए। हंगामे के बाद, ओम बिड़ला ने सदन की कार्यवाही दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी। प्रश्नकाल के दौरान यह सब देखने को मिला। बाद में सदन की कार्यवाही फिर शुरू हुई लेकिन हंगामा थमता नहीं देखकर इसे अपराह्न् 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया, लेकिन दो बजे बैठक शुरू होने के बाद भी जब हंगामा नहीं रुका तब सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

    संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सदन के बाहर मीडिया से बातचीत में टैगोर की हरकत को 'गुंडागर्दी' की पराकाष्ठा करार दिया। उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी की शह मिलने के बाद, उन्होंने 'डंडा' तरीका अपनाने के बारे में सोचा। यह डॉ. हर्षवर्धन के साथ हाथापाई करने का एक प्रयास था। यह कांग्रेस के हताशा के स्तर को दिखाता है और यह गुंडागर्दी की पराकाष्ठा है।’ बीजेपी सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन लोकसभा में बोल रहे थे, जब कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने उनके साथ ऐसी हरकत की। 'यह भारतीय लोकतंत्र के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण क्षण है।'

    राहुल गांधी द्वारा प्रश्नकाल के दौरान एक सवाल पूछे जाने के साथ ही हंगामा शुरू हो गया। राहुल द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देने से पहले हर्षवर्धन ने कहा कि वह राहुल द्वारा देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा करना चाहते हैं। हंगामे के बीच हर्षवर्धन ने कहा कि उन्हें राहुल की टिप्पणी पर हैरानी है, क्योंकि उनके पिता देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। हर्षवर्धन ने कहा, ‘सबसे बुरे मामलों में भी, बीजेपी नेताओं ने राहुल के खिलाफ ऐसी व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की है। पूरे सदन को मिलकर प्रधानमंत्री के खिलाफ उनके द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा की निंदा करनी चाहिए।’

    राहुल ने बुधवार को कहा था कि भारत के युवा देश में बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए उन्हें (मोदी को) डंडे से पीटेंगे। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान यह टिप्पणी की थी। कांग्रेस की रैली पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में थी।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/31zIMPs

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...