Header Ads

  • Breaking News

    प्रशांत किशोर पर लगा 'बात बिहार की' का कंटेंट चुराने का आरोप, FIR दर्ज

    FIR against Prashant Kishor for plagiarising content of 'Baat Bihar Ki' campaign | PTI File

    पटना: जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर कंटेंट चोरी करने का आरोप लगा है। इस मामले में पटना के पाटलिपुत्र थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि प्रशांत किशोर के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि उनके अभियान ‘बात बिहार की’ का आइडिया चोरी का है। बता दें कि किशोर ने बीती 20 फरवरी को ‘बात बिहार की’ अभियान को लॉन्च किया था।

    ‘ओसामा ने प्रशांत के हवाले किया आइडिया’

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोतिहारी के रहने वाले शाश्वत गौतम द्वारा दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि 'बात बिहार की' के नाम से अपना एक प्रोजेक्ट बनाया था। प्राथमिकी में कहा गया है कि इस प्रोजेक्ट को भविष्य में लॉन्च करने की बात चल रही थी कि इसी बीच ओसामा नाम के युवक ने सारे आइडिया प्रशांत किशोर के हवाले कर दिए। शाश्वत की प्राथमिकी में कहा गया है कि इसके बाद प्रशांत किशोर ने उनकी ‘बात बिहार की’ के सारे कंटेंट को अपनी वेबसाइट पर डाल दिया।

    ‘मामले की छानबीन कर रही पुलिस’
    पाटलिपुत्र के थाना प्रभारी अमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया, ‘शाश्वत गौतम के बयान के आधार पर प्रशांत किशोर के खिलाफ पाटलिपुत्र थाना में IPC की धारा 420, 406 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।’ सूत्रों का कहना है कि गौतम ने पुलिस को कई साक्ष्य भी उपलब्ध करवाए हैं। उल्लेखनीय है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर 'बात बिहार की' अभियान से युवाओं को जोड़ने की बात कही है। इस वेबसाइट पर 20 फरवरी से ही रजिस्ट्रेशन हो रहा है। (IANS)



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2PsUwhS

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...