Header Ads

  • Breaking News

    31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेन सेवा बंद, Coronavirus को देखते हुए सरकार का कदम

    Coronavirus impact: All passenger mail express trains suspended till March 31st   Image Source : PTI

    नई दिल्ली। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने 31 मार्च रात 12 बजे तक सभी यात्री गाड़ियों को रद्द कर दिया है। सिर्फ मालगाड़ियां ही चलेंगी। भारतीय रेल के कार्यकारी निदेशक राजेश दत्त बाजपेयी ने यह जानकारी दी है। कोरोना वायरस की वजह से देशभर में निजी और सरकारी दफ्तरों में काम नहीं हो रहा है और कई जगहों पर कार्यालय बंद कर दिए गए हैं, छुट्टियों को देखते हुए शहरों में काम करने वाले कई लोग अपने गांवों का रुख कर रहे हैं जिस वजह से कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ़ गया था। लेकिन समय रहते सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए अब 31 मार्च रात 12 बजे तक यात्री गाड़ियों की सेवा को रद्द कर दिया है। हालांकि जो पैसेंजर रेल गाड़ियां रविवार सुबह तक अपने गंतव्य के लिए निकली हैं वे गंत्व्य पहुंचने तक रद्द नहीं मानी जाएंगी। 

    Coronavirus impact: All passenger mail express trains suspended till March 31st

    Coronavirus impact: All passenger mail express trains suspended till March 31st  

    कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। राजस्थान ने सबसे पहले लॉकडाउन घोषित किया है और आज पंजाब ने भी 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की है। लोगों को अपने घरों में रखने के लिए राज्य और केंद्र सरकारें इस तरह का कदम उठा रही हैं ताकि लोग एक दूसरे ने न मिल सकें और कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। 

    इस बीच देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है, रविवार दोपहर तक देश में कुल 341 कोरोना वायरस मामले दर्ज किए जा चुके हैं। अबतक देश में कुल 295 कोरोना वायरस एक्टिव मामले हैं, 6 लोगों की मौत हुई है जबकि बाकी लोग ठीक हो चुके हैं। 



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2xcsJfs

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...