Header Ads

  • Breaking News

    Bihar Coronavirus Updates: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 23 तक पहुंचे

    बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में धीरे-धीरे इजाफा होता जा रहा है। PTI Representational

    पटना: बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में धीरे-धीरे इजाफा होता जा रहा है। बुधवार को संक्रमण के दो अन्य मामलों की पुष्टि होने के बाद अब सूबे में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इन्स्टीट्यूट (RMRI) के निदेशक डॉक्टर प्रदीप दास ने बुधवार को बताया कि बेगूसराय और नालंदा निवासी 2 लोगों के नमूने जांच में कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। बेगूसराय निवासी दुबई से और नालंदा निवासी आबुधाबी से अपने घर लौटा था।

    1054 संदिग्ध नमूनों की हुई है जांच

    बता दें कि बिहार में अब तक तक 1054 संदिग्ध नमूनों की जांच की जा चुकी है जिसमें से 1033 नमूनों में संक्रमण नहीं पाया गया और एवं 23 संक्रमित पाए गए हैं। मुंगेर के एक निवासी की कोरोना वायरस संक्रमण से 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी। गौरतलब है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए RMRI में भेजे गए थे। इनमें से 11 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं।

    बड़ी संख्या में बाहर से बिहार आए लोग
    गौरतलब है कि पिछले 3-4 दिनों में बड़ी संख्या में लोग अन्य राज्यों से बिहार आए हैं। ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इस बीच एहतियातन प्रशासन ने सभी लोगों को अलग रखने की व्यवस्था की है। वहीं, कुछ जगहों से ऐसी खबरें भी आ रही हैं जिनको देखकर लगता है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बिहार सरकार की तैयारियां नाकाफी हैं।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3dJSgNM

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...