Header Ads

  • Breaking News

    'जनता कर्फ्यू' के बावजूद दिल्ली सहित कई शहरों में मॉर्निंग वॉक के लिए निकले लोग, बंद किया गया लोधी गार्डन

    Lodhi garden Image Source : FILE PHOTO

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई जनता कर्फ्यू की अपील का असर देश भर में दिख रहा है। सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही बंद है। महानगरों की व्यस्त सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लेकिन फिर भी रोजाना मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों पर इसका असर कम ही दिखाई दे रहा है। देश के विभिन्न शहरों में लोग कोरोना वायरस से जुड़ी चेतावनी के बावजूद घूमने फिरने निकल रहे हैं। 

    कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली के पॉश इलाके में बसे लोधी गार्डन में भी दिखाई दिया। यहां पर भी आज सुबह बड़ी संख्या में मॉर्निंग वॉक के लिए पहुंचे। जब इंडिया टीवी ने जनता कर्फ्यू का हवाला दिया गया तो उन्होंने जवाब दिया कि वो अब तुरंत अपने घर के लिये लौट रहे हैं। इन लोगो ने बताया कि अपनी डेली रूटीन को रखने के लिये चले आए लेकिन पीएम  को पूरा सहयोग करेंगे। अब घर जाने के बाद वो घर से नही निकलेंगे। दरअसल लोधी गार्डन सुबह के वक़्त खुला हुआ था लेकिन लोगोें के वॉक के लिये पहुचते देख इसे बन्द कर दिया गया।

    दिल्ली में क्या बंद, क्या खुला

    आज ‘जनता कर्फ्यू’ के दिन दिल्ली मेट्रो, रेलवे की पैसेंजर ट्रेनें, दिल्ली के सारे बाजार, मेट्रो फीडर सेवा, ग्रामीण सेवा, पेट्रोल पंप पर सर्विस स्टेशन, टूरिस्ट टैक्सी आदि बंद रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ केमिस्ट की दुकान, मदर डेयरी और दूध की अन्य दुकानें, किराने का सामान बेचने वाली दुकानें, पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, अस्पताल, नर्सिंग होम, पुलिस सर्विस, फायर ब्रिगेड सर्विस आदि सेवाएं खुली रहेंगी। इनके अलावा 50 पर्सेंट डीटीसी और कलस्टर बसें चलेंगी। वहीं, ऑटो-टैक्सी भी सीमित संख्या में चलेंगी। ​



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3bhXZs5

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...