Header Ads

  • Breaking News

    इटली की राजधानी रोम में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए प्लेन भेजेगा एयर इंडिया

    Coronavirus: Air India to send aircraft to bring back Indians stranded in Rome

    नई दिल्ली: इटली में मचे कोरोना वायरस के हाहाकार के बीच वहां फंसे भारतीयों के लिए एक राहत भरी खबर है। यूरोप के इस देश में फंसे भारतीयों के लिए एयर इंडिया एक प्लेन रोम बेज रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह एक 787 ड्रीमलाइनर विमान है जो शनिवार की दोपहर को रोम के लिए रवाना होगा। बता दें कि इटली इस समय कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है और इसके चलते वहां 4000 से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

    सैकडों भारतीयों को वापस ला चुकी है सरकार

    गौरतलब है कि भारत ने अभी तक चीन, ईरान समेत दुनिया के कई देशों में फंसे अपने सैकड़ों नागरिकों को निकाला है। इसी बीच केंद्र ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि भारत में एक हफ्ते की अवधि के लिए 22 मार्च से किसी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान के आगमन की अनुमति नहीं है। ऐसे में अगले एक सप्ताह तक भारतीयों को रोम से ला पाना संभव नहीं था। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि रोम के लिए विमान दिल्ली एयरपोर्ट से दोपहर करीब 02:30 बजे उड़ान भरेगा।

    दुनिया भर में ढाई लाख से ज्यादा लोग चपेट में
    अभी तक दुनियाभर में कोरोना वायरस के ढाई लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। अभी तक 160 से ज्यादा देश इस वायरस से प्रभावित हुए हैं और 11 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हुई है। बता दें कि यह वायरस सबसे पहले चीन में दिसंबर में सामने आया जहां उसने 80976 लोगों को संक्रमित किया और 3248 मरीजों की जान ले ली। इस रोग से सर्वाधिक मौतें इटली में हुई है। इस महामारी की वजह से दुनिया के कई देश बिल्कुल ठप पड़ गए हैं।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2QPs0I7

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...