Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus: महाराष्ट्र से यूपी के मेरठ आया शख्स कोरोना पॉजिटिव निकला, परिवार के 4 अन्य भी संक्रमित

    महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में पहुंचा एक शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। PTI Representational

    मेरठ: महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में पहुंचा एक शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। हाल ही में महाराष्ट्र के अमरावती से मेरठ पहुंचे शख्स में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। साथ ही परिवार के 4 अन्य लोगों में भी कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है। इस तरह मेरठ में संक्रमण के 5 नए मामले एक ही परिवार में सामने आए हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 60 के आंकड़े को पार कर चुकी है।

    यूपी की जेलों से बाहर आएंगे 11 हजार कैदी

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश के कारागारों में बंद करीब 11,000 बंदियों को 8 सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत पर तत्काल रिहा किया जाएगा। इनमें से 8500 विचाराधीन और 2500 सिद्धदोष बंदी शामिल हैं। सीएम योगी ने बताया कि यूपी विधिक सेवा और अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार कुमार अवस्थी व डीजी जेल आनंद कुमार की कमेटी ने बंदियों की रिहाई के लिए मंथन किया है। इसके बाद निर्णय लिया गया है कि यूपी की जेलों में बंद करीब 11 हजार बंदियों को पैरोल या जमानत देकर तय समय के लिए छोड़े जाने की व्यवस्था की गई है।

    यहां क्लिक करके देखें भारत में कोरोना संक्रमण के कहां कितने मामले

    शनिवार तक सामने आए थे कुल 61 मामले
    उत्तर प्रदेश में शनिवार तक कोरोना वायरस के 61 प्रकरण सामने आए थे। इसमें सबसे अधिक नोएडा में 27 लोग संक्रमित लोग मिले थे। नोएडा के अलावा आगरा के 10, लखनऊ के 8, गाजियाबाद के 5, पीलीभीत और वाराणसी के 2-2 लोग और लखीमपुर खीरी, बागपत, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली व मेरठ के एक-एक संक्रमित शामिल थे, हालांकि अब नए मामले सामने आने के बाद मेरठ में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ गई है। बता दें कि यूपी में दूसरे प्रदेशों से भी भारी संख्या में लोग वापस आ रहे हैं। ऐसे में योगी सरकार ने इन सभी लोगों को क्वारंटाइन करने का आदेश दिया है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/33ZecQr

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...