Header Ads

  • Breaking News

    पश्चिम बंगाल में Coronavirus से दूसरी मौत, Covid-19 संक्रमित 44 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम

    पश्चिम बंगाल में Coronavirus से दूसरी मौत, Covid-19 संक्रमित 44 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम

    नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में आज दूसरे कोरोना मरीज की मौत हो गई। 44 वर्षीय महिला ने उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ा। महिला को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 26 मार्च को अस्पताल में भर्ती किया गया था। इससे पहले कोलकाता में कोरोना वायरस से संक्रमित एक बुजुर्ग व्यक्ति की 23 मार्च को मौत हो गई थी। यह पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति की मौत का पहला मामला था।

    मृतक 57 साल का था। वह उत्तर 24 परगना जिले के दमदम का निवासी था। एक निजी अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। उसे 16 फरवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह वेंटिलेटर पर था। हालांकि उसने कोई विदेश यात्रा नहीं की थी, लेकिन फरवरी में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर का दौरा किया था।

    इस बीच प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन सभी डॉक्टरों, नर्सों, पुलिसकर्मियों, सफाई कर्मचारियों और अन्य लोगों का आभार व्यक्त किया जो कोविड​​-19 के प्रसार से निपटने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। बनर्जी ने रविवार सुबह टि्वटर पर कहा कि इन लोगों को धन्यवाद देने के लिए कोई शब्द पर्याप्त नहीं जो नि:स्वार्थ रूप से अपने कर्तव्य का पालन कर रहे हैं और साथी देशवासियों को प्रेरित कर रहे हैं। 

    उन्होंने ट्वीट किया, "मैं सभी डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल कर्मचारियों, पुलिसकर्मियों, सरकारी अधिकारियों, आपातकालीन प्रतिक्रिया कर्मियों, सफाई कर्मचारियों और स्वयंसेवकों के लिए अपनी हार्दिक कृतज्ञता और प्रशंसा व्यक्त करना चाहती हूं, जो कोविड-19 से लड़ने की जरूरत की इस घड़ी में आगे आए हैं।’’ 

    बनर्जी ने कहा, "कोई भी शब्द इन व्यक्तियों को धन्यवाद देने के लिए पर्याप्त नहीं है जो समुदाय के लिए खड़े हैं और इस समय नि:स्वार्थ रूप से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। वे समाज के हित को किसी और चीज से ऊपर रख रहे हैं जो उनके योगदान और दृढ़ता को हम सभी के लिए प्रेरणा बनाता है।’’ पश्चिम बंगाल में कोविड​​-19 के अब तक 21 मामले सामने आए हैं। 



    from India TV: india Feed https://ift.tt/33Z3qd8

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...