Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus Relief: भाजपा ने किया महाभोज अभियान शुरू, रोज कराएगी 5 करोड़ लोगों को भोजन

    BJP launches Mahabhoj campaign, provide food to 5 crore people daily

    नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बाद गरीब, रेहड़ी पटरी, मजदूरों और रोज कमाने वालों के लिए जिंदगी मुश्किल होने लगी है। ऐसे में इन वर्गों को ध्यान में रखकर भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार से पूरे देश मे महाभोज अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के दौरान इस काम के लिए चुने गए पार्टी के एक करोड़ कार्यकर्ता हर रोज 5 करोड़ गरीब, मजदूर और जरूरतमंद लोगों को भोजन कराएंगे। इस तरह अगले 21 दिनों तक यह योजना जारी रहेगी।

    गौरतलब है कि बुधवार को ही इसका फैसला ले लिया गया था। भाजपा अध्य्क्ष जेपी नड्डा ने पदाधिकारियों के साथ एक बैठक में इस आशय का फैसला लिया था। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई थी। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गरीब, दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक और रोड पर रहने वाले लोगों को खाना देने के लिए एक करोड़ कार्यकर्ताओं की पहचान की है।

    भाजपा ने इस महाभोजन अभियान को चलाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का खासा ख्याल रखने के लिए अपने सभी कार्यकर्ताओं को विशेष निर्देश दिया है। लोगों की भीड़ ना हो सोशल डिस्टेंसिंग भी कायम रहे इसके लिए एक कार्यकर्ता एक दिन में सिर्फ 5 लोगों को भोजन कराएगा।

    पार्टी का दावा है कि लॉकडाउन के दौरान गरीब, मजदूर ,रेहड़ी पटरी वालों के सामने खाने का संकट पैदा न हो, इसलिए महाभोजन अभियान की शुरुआत की गई है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी के इतिहास में गरीब लोगों तक भोजन मुहैया कराने का यह अब तक का सबसे बड़ा अभियान है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2JsAzVb

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...