Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में साइबर ब्रांच ने फर्जी खबरें फैलाने के लिए 36 मामले दर्ज किए

    महाराष्ट्र पुलिस की साइबर शाखा ने कोरोना वायरस के बारे में सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ 36 मामले दर्ज किए हैं। Pixabay

    नागपुर: कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रहे महाराष्ट्र की पुलिस ने अब सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को लेकर नकेल कसनी शुरू कर दी है। महाराष्ट्र पुलिस की साइबर शाखा ने कोरोना वायरस के बारे में सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ राज्य भर में 36 मामले दर्ज किए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में रविवार सुबह तक 12 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इसके कुल मरीजों की संख्या 193 पर पहुंच गई है। 

    व्हाट्सऐप से फर्जी खबरें फैलाने पर 20 पर केस

    राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने हाल ही में पुलिस और साइबर शाखा को कोरोना वायरस के बारे में अफवाह और फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था ताकि इस महामारी के बारे में लोगों के बीच डर पैदा होने से रोका जा सके। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, व्हाट्सऐप पर फर्जी खबरें फैलाने के लिए 20 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं, फेसबुक पर गलत जानकारी पोस्ट करने के लिए 3, टि्वटर पर फर्जी पोस्ट करने के लिए 2 और एक टिकटॉक यूजर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

    फर्जी खबरें फैलाने वालों पर कसी जा रही नकेल
    फेसबुक, ट्विटर और टिकटॉक के अलावा अन्य प्लेटफॉर्म्स के यूजर्स के खिलाफ 10 मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र साइबर के पुलिस अधीक्षक बालसिंह राजपूत ने बताया कि नागरिकों से कई शिकायतें मिलने के बाद प्राथमिकियां दर्ज की गई। बता दें कि सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से जुड़ी तमाम फर्जी खबरें और जानकारियां वायरल हो रही हैं। इसके चलते बड़ी संख्या में लोगों के अफवाहों के शिकार होने का डर है। यही वजह है कि सरकारें ऐसी खबरें फैलाने वालों पर नकेल कस रही हैं। (भाषा)



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3at8jxj

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...