Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus Updates: मध्य प्रदेश में किशोरी समेत 5 और लोग कोरोना पॉजिटिव, कुल मामले 39 हुए

    मध्य प्रदेश में रविवार तड़के उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी समेत 5 और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। PTI Representational

    इंदौर: मध्य प्रदेश में रविवार तड़के उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी समेत 5 और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही सूबे में इस संक्रमण की जद में आए लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। बता दें कि इनमें से 2 लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है। इंदौर के शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण के नए मरीजों में उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी के अलावा इंदौर का 21 वर्षीय युवक और 38 से 48 वर्ष के बीच के 3 पुरुष शामिल हैं।

    उज्जैन के अस्पताल में भर्ती है 17 वर्षीय किशोरी

    गौरतलब है कि यह पहली बार है जब सूबे के युवाओं में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुलेटिन के मुताबिक उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी इस धार्मिक नगरी के ही अस्पताल में भर्ती है, जबकि चार अन्य मरीजों का इंदौर के एक हॉस्पिटल में इलाज किया जा रहा है। बुलेटिन में बताया गया कि ये पांचों मरीज स्थानीय स्तर पर ही कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आए थे। इन्होंने पिछले दिनों कोई यात्रा नहीं की थी। ऐसे में कोरोना वायरस के कम्युनिटी स्टेज की तरफ बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है, जो कि भारत में अभी तक देखने को नहीं मिला है।

    यहां क्लिक करके देखें भारत में कोरोना संक्रमण के कहां कितने मामले

    इंदौर में अब तक 20 संक्रमित, दूसरे नंबर पर जबलपुर
    स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक, सूबे में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में इंदौर के 20, जबलपुर के 8, उज्जैन के 4, भोपाल के 3 और शिवपुरी एवं ग्वालियर के 2-2 मरीज शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से 37 लोग प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि 2 अन्य लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में उज्जैन की एक महिला और इंदौर का एक निवासी है। ये दोनों मरीज 65-65 साल के थे और उन्होंने इंदौर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा। (भाषा)



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3aCV2m9

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...