Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus: राजधानी ट्रेन में सवार दंपत्ति के हाथों पर लगी थी होम क्वारंटीन की मुहर, काजीपेट स्‍टेशन पर उतारा गया

    Delhi couple with home quarantine seal deboarded from Bangalore-Delhi Rajdhani Express train 

    नई दिल्ली। भारतीय रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु-दिल्ली राजधानी ट्रेन में सवार दिल्ली के दंपत्ति के हाथों पर लगी थी होम क्वारंटीन की मुहर, तेलंगाना के काजीपेट स्टेशन पर उतारा गया। बता दें कि, सरकार ने लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने और कोरोनो वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच सामाजिक दूरी (Social distancing) का अभ्यास करने की सलाह दी है। इस बीच, भारतीय रेलवे ने पीआरएस काउंटर जनरेट टिकटों के लिए अपने रिफंड नियमों में ढील दी है। 

    एक दंपत्ति को दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस से उस वक्त उतारा गया जब साथी यात्रियों ने पति के हाथ पर घर पर पृथक रहने के लिए लगाई गई मुहर देखी। रेलवे ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि दंपत्ति दिल्ली के रहने वाला है। उन्होंने शनिवार सुबह सिकंदराबाद से बेंगलुरु-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पकड़ी थी। रेलवे ने कहा कि ट्रेन जब सुबह करीब पौने दस बजे तेलंगाना के काजीपेट पहुंची तो एक सहयात्री ने उस वक्त पति के हाथ पर क्वारंटीन के लिए लगी मुहर देखी जब वह हाथ धुल रहा था।

    इसके बाद अन्य सहयात्रियों ने इसकी जानकारी टीटीई को दी। यह मुहर कोरोना वायरस से संदिग्ध मामलों की स्थिति में लगाई जाती है। अधिकारियो ने कहा कि ट्रेन को थोड़ी देर के लिए रोका गया और दंपत्ति को अस्पताल ले जाया गया। काजीपेट में डिब्बे को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया और उसे बंद कर दिया गया। वातानुकूलन भी बंद कर दिया गया था। ट्रेन साढ़े 11 बजे अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2J6K0cp

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...