Header Ads

  • Breaking News

    दिल्ली में Covid-19 के मामलों की संख्या बढ़कर हुई 120, इन पांच अस्पतालों में अब होगा सिर्फ Coronavirus का इलाज

    दिल्ली में Covid-19 के मामलों की संख्या बढ़कर हुई 120, इन पांच अस्पतालों में अब होगा सिर्फ Coronavirus का इलाज

    नयी दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 120 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। इन 120 मामलों में 24 वे व्यक्ति हैं जिन्होंने निजामुद्दीन पश्चिम में एक धार्मिक सभा में भाग लिया था। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कम से कम पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है, दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और एक देश से बाहर चुका है। सोमवार रात तक कोविड-19 के 97 मामले सामने आ चुके थे।

    कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली के 5 अस्पतालों को पूरी तरह से कोविड अस्पताल घोषित कर दिया है, यानी इन पांच अस्पतालों में अब कोरोना के अलावा कोई इलाज नहीं होगा।

    दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण हॉस्पिटल, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल, दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल और डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर हॉस्पिटल में अब कोरोना के अलावा कोई इलाज नहीं होगा।

    वहीं दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर करीब 20,000 घरों को होम क्वारंटीन के तौर पर चिह्नित किया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उपराज्यपाल ने ट्विटर पर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए खाद्य वितरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। 

    बैजल ने कोविड-19 से निपटने के उपायों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव विजय कुमार देव और पुलिस आयुक्त के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2WWTVtd

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...