Header Ads

  • Breaking News

    COVID-19: लोकसभा अध्‍यक्ष की अपील के बाद 35 सांसदों ने अपनी सांसद निधि से दिया 1-1 करोड़ रुपए का दान

    After LS speaker's appeal, 35 MPs approve allocation of money from MPLADS

    नई दिल्‍ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की अपील के बाद लगभग तीन दर्जन सांसदों ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए अपनी सांसद निधि से एक-एक करोड़ रुपए स्थानीय प्रशासन को दान किए हैं। लोक सभा सदस्यों को शनिवार को लिखे पत्र में बिड़ला ने कहा था कि देश कोविड-19 के कारण कठिन परिस्थितियों से गुजर रहा है और जनप्रतिनिधि होने के नाते अपने लोगों के साथ खड़ा रहना हमारा दायित्व है।

    बिड़ला ने सांसदों से अनुरोध किया था कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए वे अपनी सांसद निधि से एक-एक करोड़ रुपए स्थानीय प्रशासन को उपलब्ध कराएं। लोकसभा सूत्रों के अनुसार लगभग 35 सांसदों ने इस बाबत स्वीकृति पत्र भेज दिए हैं। 

    सात लाख मास्क का वितरण करेगी सामाजिक संस्था

    कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए एक सामाजिक संस्था आने वाले सप्ताह में देशभर में सात लाख मास्क का नि:शुल्क वितरण करेगी। संस्था के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने एक बयान में बताया कि राम नवमी से सात दिनों तक देशभर के जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क सात लाख मास्क वितरित किए जाएंगे।

    उन्होंने बताया कि महिलाएं देशभर में एक महिला,100 मास्क मुहिम का नेतृत्व करेंगी। संस्था की चंद्रकांता पुरोहित ने कहा कि सभी शहरों में महिला समन्वयकों को स्वयं या प्रशासन की मदद से मास्क वितरित करने के अभियान को आगे बढ़ाने के लिए नियुक्त किया जाएगा।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2w3f7mw

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...