Header Ads

  • Breaking News

    WhatsApp पर भी मिलेगी कोरोना वायरस की जानकारी, NPPA ने शेयर किया नंबर

    Coronavirus Image Source : FILE

    नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप को कंट्रोल करने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारें तमाम जरूरी कदम उठा रही हैं और लोगों की इससे बचने के उपायों के बारे में भी जानकारी दे रही हैं। पहले से ही जारी हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल के अलावा अब केंद्र सरकार ने व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है, जिसपर कोई भी कोरोना वायरस से जुड़े सवालों के जवाब ऑटोमेटेड रिस्पांस सिस्टम के जरिए पा सकता है। 

    नेशनल फार्मास्यूटिकल प्राइसिंग अथॉरिटी (NPPA) ने इसकी जानकारी दी। NPPA ने ट्वीट करके कहा, "सरकार ने कोरोना वायरस पर एक व्हाट्सएप चैटबूट (Chatbot) बनाया है। इसे MyGov कोरोना हेल्पडेस्क कहा गया है। 9013151515 नंबर व्हाट्सएप पर सेव करें और आपको कोरोना वायरस से संबंधित सवालों पर ऑटोमेटेड रिस्पांस मिलेगा।"

    कोरोना वायरस के लिए सरकार और भी हेल्पलाइन नंबर जारी किए हुए है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने +91-11-23978046 और टोल फ्री नंबर 1075 जारी किया हुआ है। इसके अलावा ncov2019@gov.in ई-मेल आईडी पर भी लोग संपर्क कर सहायता ले सकते हैं। यह हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल आईडी केंद्र सरकार द्वारा  जारी की गई हैं। वहीं, इससे इतर तमाम राज्य सरकारों ने अपने स्तर पर भी हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3bcXrDW

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...