Header Ads

  • Breaking News

    उत्तर प्रदेश: लखनऊ में क्वारंटीन पीरियड पूरा होते ही 23 विदेशी जमातियों को भेजा गया जेल

    23 foreign jamatis sent to jail after quarantine period complete in Lucknow Image Source : INDIA TV

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से तबलीगी जमातियों को लेकर बड़ी खबर सामने आयी है। सोमवार को लखनऊ में 3 अलग-अलग जगहों में मीले 23 विदेशी जमातियों को लखनऊ पुलिस ने कल रात कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा दिया। बता दें कि, लखनऊ पुलिस ने सभी 23 विदेशी जमातियों को बीती रात कोर्ट में पेश किया गया। सभी 23 विदेशी जमातियों को क्वारांटीन पूरा होने के बाद जेल भेज दिया गया है। बता दें कि लखनऊ में पकड़े गए सभी विदेशी जमातियों का क्वारंटीन पीरियड पूरा होने के बाद उन्हें जेल भेजा गया है। सभी विदेशी जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। 

    सभी विदेशी जमातियों के खिलाफ लखनऊ पुलिस पहले ही मुकदमा दर्ज कर चुकी है। सभी 23 विदेशी जमातियों को कश्मीरी मोहल्ला स्थित म्युनिसिपल गर्ल्स इंटर कॉलेज में बनी अस्थायी जेल में रखा गया है। गिरफ्तार जमातियों में 4 महिलाएं भी शामिल हैं। क्वारंटीन अवधि पूरी होने पर शनिवार की देर रात पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, वहां से इन्हें न्यायिक हिरासत में अस्थायी जेल भेजने का आदेश दिया गया।

    सोमवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। केजीएमयू ने बताया कि लखनऊ में 2 और आगरा में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। यूपी के 50 जिलों में अब तक करीब 1100 कोरोना मरीज मिले हैं, इनमें 781 तब्लीगी जमात से हैं। हालांकि, अभी भी कोरोना के 966 एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, राज्य के कुल 1100 कोरोना पॉजिटिव लोगों में आगरा के 240, लखनऊ के 165, गौतम बधु नगर के 95, गाजियाबाद के 41, कानपुर नगर के 30, मुरादाबाद के 57, मेरठ के 74, फिरोजाबाद के 48 और सहारनपुर के 72 लोग शामिल हैं। इनके अलावा बाकि लोग राज्य के दूसरे जिलों से हैं। राज्य के कुल 50 जिले कोरोना वायरस की चपेट में हैं। हालांकि, राज्य में अभी तक कुल 127 लोग ठीक होकर घर लौट गए हैं।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2VFcCj3

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...