Header Ads

  • Breaking News

    राजस्थान में पिछले 24 घंटों में कारोना वायरस के 44 नए मामले, अब तक 1395 लोग संक्रमित

    Coronavirus cases in Rajasthan  Image Source : AP

    राजस्थान में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटों में 44 नए मामले सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर राज्य में अब तक 1395 लोग कोरोना वायरस से संक्रमिकमिअपनी जान गंवा चुके एक शख्स की मौत हो चुकी है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया,‘‘जयपुर के राजापार्क निवासी 62 वर्षीय एक व्यक्ति की शनिवार को सी के बिरला अस्पताल में मौत हो गई। व्यक्ति को बुखार और सांस लेने में तकलीफ के कारण 16 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। शनिवार को उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। 

    राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या रविवार को 22 हो गयी। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह संक्रमण के 44 नये मामले सामने आये हैं। इसमें दो झालावाड में, 27 जोधपुर में, एक जैसलमेर में, 2 जयपुर में, 1 हनुमानगढ में, 2 कोटा में, एक नागौर में और 8 भरतपुर में है। अब राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1395 पर पहुंच गई है। सिंह ने बताया कि इस बीच 97 संक्रमितों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है जबकि इलाज से 205 लोग ठीक हो गए हैं। 

    राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 60 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। 



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3criSSf

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...