Header Ads

  • Breaking News

    पंजाब: कर्फ्यू पास मांगने वाले पुलिसवालों पर टूटा ‘निहंगों’ का कहर, एक के हाथ काटे, 2 अन्य को किया जख्मी

    Nihangs cut off hand of policeman after scuffle in vegetable market in Patiala | PTI Representational

    चंडीगढ़: पंजाब के पटियाला जिले में रविवार को लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर एक पुलिसकर्मी के हाथ काट डाले जबकि 2 अन्य पुलिसवालों को घायल कर दिया। पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 4-5 ‘निहंगों’ (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह एक वाहन में यात्रा कर रहा था। इसी दैरान मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार के पास उन्हें रुकने के लिए कहा।

    कर्फ्यू पास मांगने पर किया हमला 

    पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने घटना के बारे में बताते हुए आगे कहा, ‘उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी।’ उन्होंने कहा कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा, ‘तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक (ASI) का हाथ काट डाला गया। पटियाला सदर थाने के प्रभारी की कोहनी में चोट आई है जबकि एक अन्य पुलिस अधिकारी की बांह में भी इस हमले में चोट आई है।’

    घटना को अंजाम दे फरार हुए निहंग
    ASI को राजेंद्र अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे PGIMER चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया। SSP ने कहा कि हमले के बाद निहंग मौके से फरार हो गए। उनकी गिरफ्तारी के लिये प्रयास किए जा रहे हैं। यह वारदात तब हुई जब कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राज्य में पाबंदियां लागू हैं। इस दौरान देश के दूसरे हिस्सों से भी लॉकडाउन को लागू करवाने के लिए तैनात पुलिसकर्मियों पर हमले की खबरें आई हैं। बता दें कि कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ऐसे हमलावरों के ऊपर कठोर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/34taaQF

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...