Header Ads

  • Breaking News

    5000 से ज्यादा लोगों ने Coronavirus पर पायी विजय, दिल्ली सहित महाराष्ट्र और तमिलनाडू में सबसे ज्यादा हुए ठीक

    More than 5000 cured from Coronavirus in India  Image Source : INDIA TV

    नई दिल्ली। एक तरफ जहां देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हुई तो वहीं उसके साथ कोरोना वायरस को हराकर उससे ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी अब तेजी से बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 25 अप्रैल सुबह तक देश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 5063 हो गई है। 24 घंटे में कोरोना वायरस को हराने वालों के आंकड़े में 300 से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है, शुक्रवार सुबह यह आंकड़ा 4749 था।

    देश के 3 राज्य ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं। सबसे अधिक तमिलनाडू में 866 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, इसके बाद दिल्ली में 857 मरीज ठीक हुए हैं, और महाराष्ट्र में 840 मरीज ठीक हो चुके हैं। ठीक हुए मरीजों में अघिकतर को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

    इन तीन राज्यों के अलावा केरल, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, और उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों के ठीक होने की संख्या बढ़ी है। केरल में 331 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, गुजरात में 265, तेलंगाना में 253, उत्तर प्रदेश में 247, राजस्थान में 230 और मध्य प्रदेश में 210 लोग ठीक हो चुके हैं और अधिकतर को अस्पताल से छुट्टी भी मिल चुकी है।  

    हालांकि देश में कोरोना वायरस अबतक 775 लोगों की जान भी ले चुका है, सबसे अधिक महाराष्ट्र में 301 लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद गुजरात में 127 और मध्य प्रदेश में 92 लोगों की जान गई है और बाकी लोग देश के अन्य राज्यों में इस जानलेवा वायरस के शिकार बने हैं।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3cMJD3O

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...