Header Ads

  • Breaking News

    अहमदाबाद में घर से निकलने वालों के लिए मास्क अनिवार्य, नहीं पहना तो लगेगा 5000 रुपए का जुर्माना

    coronavirus cases Image Source : AP

    कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहमदाबाद नगर निगम मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। नगर निगम द्वारा जारी इस नियम के अनुसार मास्क पहनने की अनिवार्यता सभी नागरिकों सहित बाहर से आने वाले सभी लागों पर लागू होगी। सभी सार्वजनिक स्थानों पर इस कड़ाई से पालन कराया जाएगा। निगम ने साफ किया है कि बिना मास्क पहने पकड़े जाने पर 5000 रुपए तक का ​जुर्माना लगाया जा सकता है। यदि जुर्माना नहीं भरते हैं तो आप पर एफआईआर दर्ज हो सकती है। साथ ही 3 साल की कैद हो सकती है। 

    गुजरात के 19 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित हैं। रविवार को गुजरात में कोरोना वायरस के पॉजीटिव मामलों की संख्या बढ़कर 493 हो गई है। गुजरात स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, गुजरात में कोरोना वायरस के 25 और मामले सामने आए हैं (23 अहमदाबाद में और 2 आणंद में)। अहमदाबाद में 75 वर्षीय एक बुजुर्ग की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हुई मौत के बाद प्रदेश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। हालांकि, राज्य में 44 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

    स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि राज्य में संक्रमण के 25 नए मामले सामने आए हैं और इन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 493 हो गई है। राज्य की प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने कहा कि व्यक्ति की मौत शनिवार देर रात यहां एलजी अस्पताल में हुई। उन्होंने कहा कि वह हाइपरटेंशन से पीड़ित था। इसके साथ ही अहमदाबाद में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गयी है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2yRBPyR

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...