Header Ads

  • Breaking News

    मुंबई में 53 मीडियाकर्मी Coronavirus से संक्रमित, 14 दिन तक गोरेगांव के एक होटल में रखने का फैसला

    53 journalists test positive for coronavirus in Mumbai Image Source : AP

    मुंबई: महानगर मुंबई में कम से कम 53 मीडियाकर्मी ऐसे हैं जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यह जानकारी बृह्न्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने दी। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मुंबई में 53 मीडिया कर्मियों के संक्रमित होने की खबर से वह स्तब्ध हैं। उन्होंने ट्वीट किया है, ‘‘यह बहुत दुखद समाचार है कि मुंबई में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के 50 से अधिक पत्रकारों, विशेष रूप से कैमरामेन और छायाकारों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हर पत्रकार को उचित देखभाल करनी चाहिए।’’ 

    उन्होंने लिखा है, ‘‘सभी समाचार पत्रों और मीडिया प्रतिष्ठानों को यह सुनिश्चित करने के लिए परामर्श जारी किया गया है कि पर्याप्त देखभाल और सावधानी बरती जाए।’’ बीएमसी के अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 की जांच के लिए 16 और 17 अप्रैल को आजाद मैदान में विशेष शिविर लगाया गया था और इस दौरान 171 मीडियाकर्मियों के लार के नमूने लिए गए थे।

    इनमें इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार, फोटोग्राफर और कैमरामैन शामिल थे। बीएमसी के प्रवक्ता विजय खाबले ने बताया, ‘‘कुल 171 नमूनों में से 53 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।’’ उन्होंने बताया कि इनमें से अधिकतर में अभी तक संक्रमण के कोई लक्षण नहीं है। 

    खाबले ने दिन में कहा था कि संक्रमित हुए सभी मीडिया कर्मियों को पृथकवास में रखा जाएगा और इसके लिए उचित स्थान की तलाश करने की प्रक्रिया चल रही है। सोमवार देर रात बीएमसी ने सभी 53 मीडिया कर्मियों को अगले 14 दिन तक गोरेगांव के एक होटल में रखने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने की भी कोशिश की जा रही है। 

    इस बीच मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने स्वयं को पृथकवास में रखने का फैसला लिया है क्योंकि वह हाल ही में जिन पत्रकारों से मिली थीं, उनमें से कुछ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। गौरतलब है कि रविवार तक मुंबई में रिकॉर्ड 3,032 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिनमें से 139 की मौत हो चुकी है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2XRlPqZ

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...