Header Ads

  • Breaking News

    गुजरात में कोरोना वायरस के 90 नये मामले सामने आए, कुल संक्रमितों की संख्या 468 हुई

    Coronavirus Cases in Gujarat

    अहमदाबाद। गुजरात में शनिवार को कोरोना वायरस के 90 नये मामले सामने आए, जिससे राज्य में कोविड-19 रोगियों की संख्या बढ़कर 468 हो गई। वहीं, तीन संक्रमितों की मौत के साथ गुजरात में इससे मरने वालों की संख्या 22 तक पहुंच गया है। गुजरात की प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि 54 मामले सुबह आए थे जबकि 36 और मामलों की पुष्टि शनिवार शाम को हुई। उन्होंने बताया कि राज्य में कुल 402 लोगों का इलाज चल रहा है जिनमें 398 संक्रमितों की हालत स्थिर है जबकि चार मरीजों को जीवन रक्षक प्रणाली (वेंटिलेटर) पर रखा गया है। 

    रवि ने बताया कि शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से तीन और लोगों की मौत हो गई जिससे गुजरात में संक्रमण से मरने वालों की तादाद 22 तक पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है जिनमें से 11 को कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होने पर शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई। रवि ने बताया कि शनिवार को जिन लोगों की मौत हुई उनकी उम्र 65 से 70 साल के बीच थी जिनमें से दो मरीजों की मौत अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में हुई जबकि एक मौत एपीवी अस्पताल में हुई। 

    प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) ने बताया कि एक मृतक मधुमेह की बीमारी से ग्रस्त था। इसके साथ ही अहमदाबाद में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 10 हो गई है जबकि सूरत में चार, वडोदरा और भावनगर में दो-दो, गांधीनगर, पंचमहल, पाटन और जामनगर में एक-एक मौत हुई है। रवि ने बताया कि कल शाम से 2,045 नमूनों की जांच की गई है और गुजरात में अबतक 9,763 लोगों के नमूनों की जांच की गई है। 

    प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) ने बताया कि शनिवार शाम को सामने आए 90 नये मामलों में अकेले 46 संक्रमित अहमदाबाद शहर के हैं जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 243 हो गई है। उन्होंने बताया कि वडोदरा में शनिवार को 36 नये मामले आए। वहीं आणंद में तीन और सूरत, भावनगर, गांधीनगर, भरुच, छोटा उदयपुर में एक-एक व्यक्ति के कोविड-19 मरीज होने की पुष्टि हुई। 

    किस जिले में कितने पॉजिटिव 

    गुजरात में संक्रमितों की जिलेवार संख्या इस प्रकार है वडोदरा में 95, सूरत में 28, भावनगर में 23,राजकोट में 18, गांधीनगर में 15, पाटन में 14, भरुच में आठ, आणंद में पांच, कच्छ में चार, पोरबंदर और छोटा उदयपुर में तीन-तीन, गिर सोमनाथ और मेहसाणा में दो-दो एवं पंचमहल, जामनगर, मोर्बी, साबरकांठा और दाहोद में एक-एक।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2RuTsem

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...