Header Ads

  • Breaking News

    इंदौर में कोरोना संदिग्ध मरीज की पहचान के लिए पहुंचे स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव

    इंदौर में कोरोना संदिग्ध मरीज की पहचान के लिए पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी पर पथराव

    नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नये मरीज मिलने के बाद सूबे में इस महामारी की जद में आये लोगों की तादाद बढ़कर 98 पर पहुंच गयी है। इनमें से करीब 77 फीसद मरीज अकेले इंदौर के हैं। इसी बीच बुधवार को इंदौर के टाटपट्टी बाखल में कोरोना की जांच करने गई टीम पर एक वर्ग के लोगों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात काबू में किए। इंदौर में कोरोना के मरीजों की बड़ती हुई संख्या के बाद भी लोग स्वास्थ्य महकमें का सहयोग नहीं कर रहे हैं। दरअसल, इंदौर में 26 इलाकों के चिन्हित किया गया है जहां सबसे ज्यादा कोरोना पाजीटिव मरीज मिले है। इन सभी इलाकों को क्वरंटाईन किया गया है लेकिन इन इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच रही है, तो यहां के रहवासी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ दुर्व्यहार कर रहे है।

    सोमवार को रानीपूरा इलाके में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी के साथ यहां के रहवासियों ने दुर्व्यवहार किया था  उसके पहले पुलिसकर्मी के साथ गाली गलौच भी हो चुकी है और उनके साथ मारपीट करने की धमकी देकर भगा चुके है।  इंदौर के छतरीपुरा थाना क्षेत्र में बुधवार को टाटपट्टी बाखल और सिलावट पूरा के रहवासियों ने जमकर हंगामा किया।

     जब 2 डॉक्टरों आशा कार्यकर्ता, तहसीलदार के साथ पुलिस कर्मियों की टीम कोरोनावायरस के मरीजों को जांच के लिए पहुंची उसी समय वहां के रहवासियों ने डॉक्टरों की टीम पर हमला कर दिया और पथराव कर दिया। ​पत्थरों के साथ ही लाठी-डंडे और पाइप से पिटाई कर दी। इस दौरान डॉक्टरों को और स्वास्थ्य कर्मियों को सैकड़ों की संख्या में भीड़ दौड़ आते हुए भी नजर आई।

     अचानक हुए इस हमले में 2 महिला डॉक्टर भी घायल बताया की जा रही हैं। बताया जा रहा है दोनों महिला स्वास्थ्य कर्मियों के पांव में पत्थर से चोट लगी है और उन्होंने तहसीलदार की गाड़ी के पीछे छिपकर जान बचाई। पत्थरों से हमला करने वालों ने बैरिकेड भी तोड़ डाला। नौबत यहां तक आ गई कि यहां के रहवासियों नें स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव तक कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया था और लोगों को समझाकर घरों में पहुंचाया गया।

     एडिशनल एसपी राकेश व्यास के मुताबिक शुरुआत में कई इलाकों में लोग सहयोग नहीं कर रहे थे। एक बुजुर्ग महिला को जांच के लिएले जाने को लेकर कुछ विरोध कर रहे थे उसी को लेकर पथराव कर दिया बैरिकेट तोड़ दिया। बाद में छतरीपुरा थाने में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली गई।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3bGXwQk

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...