Header Ads

  • Breaking News

    शिव योग के कारण कई राशियों की किस्मत होगी साथ, राशिनुसार ये खास उपाय करना होगा शुभ

    शिव योग Image Source : TWITTER//MSSUMONAROY

    आज वैशाख कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और मंगलवार का दिन है। सप्तमी तिथि आज शाम 4 बजकर 12 मिनट तक रहेगी। उसके बाद अष्टमी तिथि लग जायेगी। आज शाम 6 बजकर 1 मिनट तक शिव योग और आज शाम 4 बजकर 12 मिनट तक राज योग भी रहेगा। शिव का अर्थ होता है- शुभ। यह योग बहुत ही शुभदायक है। शिव योग में जप किये गए मंत्र अवश्य सिद्ध होते हैं। इस योग में यदि प्रभु का नाम लिया जाए तो सफलता मिलती है। वहीं राज योग के दौरान किये गये सभी कार्य शुभ फल देते हैं। इस योग में धार्मिक कार्यों से विशेष लाभ मिलता है। 

    आज शाम 7 बजकर 41 मिनट तक पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। नक्षत्रों की श्रेणी में पूर्वाषाढ़ा 20वां नक्षत्र है। इस नक्षत्र के स्वामी शुकाचार्य हैं। अतः आज के दिन पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र के दौरान शुक्राचार्य की आराधना करना लाभदायक रहेगा। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में जल की उपासना भी बतायी गई है और जल के देवता वरूण देव हैं। आज के दिन जल के व्यर्थ उपयोग से वरूण देव का दोष लगता है। अगर राशि की बात करें तो पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र की राशि धनु है। इस नक्षत्र के चारों चरण धनु राशि में आते हैं। इसका प्रतीक चिन्ह हाथ के पंखे को माना जाता है।

    आज पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में कुछ खास उपाय करने से विभिन्न राशि वालों को क्या फल मिलेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से। 

    वास्तु टिप्स: उत्तर-पश्चिम दिशा की फर्श में लगाएं सफेद रंग का मार्बल, मिलेंगे बेहतरीन लाभ

    मेष राशि

    अगर आप अपने शत्रुओं को अपनी जिंदगी से दूर करना चाहते हैं, तो आज के दिन एक गोबर के उपले पर दो कपूर रखकर रात के समय अपने घर के मुख्य द्वार पर जलाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपको शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा साथ ही शत्रु द्वारा आपके खिलाफ उठाया गया हर कदम असफल होगा। वैसे तो आज की ग्रह और नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय मेष राशि वालों के लिये ही विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

    वृष राशि 
    अगर आप अपने जीवनसाथी या लवमेट के साथ अपने संबंधों को और प्रगाढ़ करना चाहते हैं, तो आज के दिन एक सफेद रंग का नया रूमाल लें और उस रूमाल पर अपने जीवनसाथी या अपने लवमेट की पसंद का कोई अच्छा-सा परफ्यूम लगाएं। अब उस रूमाल को अपने जीवनसाथी या लवमेट को गिफ्ट कर दें। अगर आपके जीवनसाथी कहीं दूर हैं या कोरोना के वजह से चल रहे लॉकडाउन के वजह से लवमेटस को रुमाल देना संभव नहीं है। इस स्थिति में वो रुमाल आप अपने पास ही रख लीजिये और जब कोरोना की परिस्तिथियाँ पूरी तरह ठीक हो जाये तब दे दें। आज के दिन ऐसा करने से जीवनसाथी या लवमेट के साथ आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। वैसे तो आज की ग्रह और नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय वृष राशि वालों के लिये ही विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं। 

    मिथुन राशि 
    अगर आप जीवन में खूब नाम कमाना चाहते हैं, तो आज के दिन पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र के दौरान स्नान कर साफ कपडे पहन कर शुक्र के इस मंत्र का 21 बार जप करें। मंत्र है - ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:। आज के दिन ऐसा करने से जीवन में आप खूब नाम कमायेंगे और आपकी हर जगह पहचान बनेगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय मिथुन राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं। 

    कर्क राशि 
    अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में कभी धन की कमी न हो, तो आज के दिन सफेद कपड़े की पोटली में एक मुठ्ठी चावल बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके धन में बढ़ोतरी होगी।  वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय कर्क राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं । 

    सिंह राशि 
    अगर आप अपने कला-कौशल में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो आज के दिन माँ लक्ष्मी को सफेद फूलों से बनी माला चढ़ाएं। साथ ही देवी मां को खोये से बनी मिठाई अर्पित करें । आज के दिन ऐसा करने से आपके कला-कौशल में बढ़ोतरी होगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय सिंह राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

    कन्या राशि 
    अगर आप अपनी सुंदरता को बढ़ाना चाहते हैं, तो आज के दिन पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र के दौरान घर के मंदिर में ही एक सुगंधित इत्र की शीशी अर्पित करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपकी सुंदरता में बढ़ोतरी होगी। वैसे तो आज की ग्रह और नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय कन्या राशि वालों के लिये ही विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं। 

    तुला राशि 
    अगर आप अपने परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य स्थापित करना चाहते हैं, तो आज के दिन माँ लक्ष्मी को सिंदूर का तिलक लगाएं। साथ ही पुष्प अर्पित करें। आज के दिन ऐसा करने से परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य की स्थिति बनी रहेगी।  वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय तुला राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

    वृश्चिक राशि 
    अगर आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियों की जगह उदासी ने दस्तक दे दी है और आप अपने जीवनसाथी के व्यवहार को लेकर दुःखी रहते हैं तो आज पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र के दौरान अपने बेड के नीचे एक गोबर के उपले पर कपूर की दो टिकिया रखें और अगले दिन उस उपले को कपूर सहित घर के बाहर जला दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन से उदासी दूर होगी और आपके रिश्ते में खुशियों की बौछार आयेगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय वृश्चिक राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं। 

    धनु राशि 
    अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उसे अपना हमसफर बनाना चाहते हैं लेकिन किन्हीं कारणों से आपके प्रेम-विवाह में अड़चने आ रही हैं तो पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में दूध और चावल की खीर बनाकर घर के मंदिर में ही भगवान को भोग लगाएं। साथ ही घी का दीपक जलाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपके प्रेम विवाह में आ रही अड़चनें जल्द ही दूर होंगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय धनु राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं। 

    मकर राशि 
    अगर आपने किसी को पैसा उधार दे रखा है और अब वह पैसा वापस देने में आनाकानी कर रहा है, तो पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र के दौरान शुक्र के मित्र बुध का उपाय लकरना चाहिए और बुध को प्रसन्न करने के लिये श्री गणेश की उपासना करनी चाहिए। साथ ही भगवान गणेश को बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं। आज के दिन ऐसा करने से देनदार जल्द ही आपको पैसा वापस कर देंगे। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय मकर राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं। 

    कुंभ राशि
    अगर आपके जीवनसाथी के बिजनेस में पैसों से संबंधित किसी प्रकार की परेशानी चल रही है और बिजनेस आगे नहीं बढ़ पा रहा है तो आज के दिन आको देवी लक्ष्मी के आगे घी का दीपक जलाना चाहिए और उनकी विधि-पूर्वक पूजा करनी चाहिए। पूजा के समय देवी मां के सामने दो पीले रंग की कौड़ियां भी रखें। जब पूजा समाप्त हो जाये तो उन कौड़ियों को वहां से उठाकर एक सफेद रंग के कपड़े में बांधकर अपने तिजोरी या कैश बॉक्स में रख दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवनसाथी के बिजनेस में पैसों से संबंधित परेशानी का हल जल्द ही निकलेगा।  वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय कुम्भ राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं| 

    मीन राशि 
    अगर आप अपने कला-कौशल में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो आज के दिन घर के मंदिर में ही भगवान को पुष्प की माला अर्पित करें। साथ ही भगवान से को खोये से बनी मिठाई का भोग लगायें और हाथ जोड़कर प्रार्थना करें कि- आपके कला कौशल में बढ़ोत्तरी हो। आज के दिन ऐसा करने से आपके कला-कौशल में बढ़ोतरी होगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय मीन राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं। 



    from India TV: lifestyle Feed https://ift.tt/2XwKEZb

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...