Header Ads

  • Breaking News

    यूपी: आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी के एक हिस्से में बना क्वारंटीन सेंटर, रखे जाएंगे कोरोना के मरीज

    Mohammad Ali Jauhar University in UP's Rampur to be used as quarantine centre.

    रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला प्रशासन ने शनिवार को मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के मेडिकल साइंस फैकल्टी बिल्डिंग का अधिग्रहण कर उसे क्वारंटीन सेंटर में बदल दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब यहां कोरोना रोगियों को रखा जाएगा। जिला मजिस्ट्रेट आंजनेय कुमार सिंह ने कहा, ‘आपदा प्रबंधन अधिनियम के अनुसार हमने इमारत का अधिग्रहण कर लिया है। इस केंद्र में 100 बेड होंगे। हमने जिला अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों सहित अन्य चिकित्सा स्टाफ के सदस्यों से कहा है कि वे यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेज भवन का उपयोग करें।’

    बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से लोकसभा सांसद मोहम्मद आजम खान जौहर यूनिवर्सिटी के संरक्षक हैं। इन यूनिवर्सिटी के कुलपति सुल्तान मुहम्मद खान ने कहा, ‘हमने एक सप्ताह पहले प्रशासन से संपर्क किया था और उनसे कोरोना रोगियों के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के भवन का उपयोग करने के लिए कहा था। अब, हमें सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट कार्यालय से इस भवन को क्वारंटीन सेंटर में बदलने का पत्र मिला है।’ वहीं, प्रशासन के मुताबिक आबादी से दूर होने और सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम होने की वजह से यहां मरीजों को क्वारंटीन में रखने में आसानी होगी।

    Mohammad Ali Jauhar University, Jauhar University Coronavirus, Jauhar University Azam Khan

    आजम खान फिलहाल अपनी पत्नी और बेटे के साथ जालसाजी के आरोपों में जेल में बंद हैं। PTI File

    बता दें कि रामपुर में इस यूनिवर्सिटी की स्थापना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट द्वारा 2006 में की गई थी और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान इसके चांसलर बने। आजम खान ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं लेकिन माना जा रहा है कि यह यूनिवर्सिटी उनके हाथ से फिसल सकती है। खान और उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने पिछले महीने जालसाजी के आरोपों के चलते अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद से ये तीनों सीतापुर जिला जेल में बंद हैं।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2V1sDRf

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...