Header Ads

  • Breaking News

    पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से सीनियर डॉक्टर की मौत, CM ममता बनर्जी ने जताया शोक

    Bengal medical officer passes away after testing positive for coronavirus | AP Representational

    कोलकाता: कोरोना वायरस का कहर इस समय पूरी दुनिया पर टूटा हुआ है। इस वायरस के चलते दुनिया में जहां अभी तक हजारों की संख्या में आम इंसानों की मौत हुई है, वहीं दर्जनों डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों ने भी अपनी जान गंवाई है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमण से ग्रसित डॉक्टर बिप्लब कांति दासगुप्ता की मौत हो गई है। डॉक्टर दासगुप्ता एडिशनल डायरेक्टर हेल्थ सर्विस रैंक के ऑफिसर थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉक्टर गुप्ता ने शनिवार की रात आमरी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

    7 दिन पहले हुए थे हॉस्पिटल में भर्ती

    डॉक्टर बिप्लब कांति दासगुप्ता कोलकाता में सेंट्रल मेडिकल स्टोर के डायरेक्टर थे। उन्हें 7 दिन पहले करोना वायरस से संक्रमण के लक्षणों के साथ अस्पताल में भर्ती किया गया था। उनकी मौत पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। ममता ने कहा, हमने पश्चिम बंगाल केी स्वास्थ्य सेवाओं के असिस्टैंड डायरेक्टर डॉक्टर बिप्लब कांति दासगुप्ता को खो दिया है। हम उनके असामयिक निधन से बेहद दुखी हैं। डॉक्टर दासगुप्ता के परिवार और सहकर्मियों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करती हूं।


    पश्चिम बंगाल में कुल 541 मामले
    पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 38 नए मामले सामने आने के साथ राज्य में मामलों की कुल संख्या 541 हो गई है। पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में अब तक इस वायरस से 18 लोगों की मौत हुई है। विभाग ने बताया कि 38 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में अब कुल 423 लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटे में दो लोग इस वायरस से स्वस्थ हुए है जिसके बाद उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। बुलेटिन में कहा गया है कि अब तक राज्य में कोविड-19 के 105 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी जा चुकी है।

    from India TV: india Feed https://ift.tt/2xZpVmw

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...