Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus: बिहार में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या बढकर 72 हुई

    Coronavirus Cases in Bihar

    पटना। बिहार के नालंदा, मुंगेर, पटना और वैशाली जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण के छह नये मामले प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढ़कर 72 हो गये हैं जबकि इससे संक्रमित मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी । स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि नालंदा जिले में 35 और 25 वर्ष की दो महिलाओं तथा एक पुरुष (60) के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। नालंदा जिले में कोरोना संक्रमित ये तीनों लोग पूर्व में दुबई से लौटे एक व्यक्ति के संपर्क में आए। संजय ने बताया कि मुंगेर जिले में भी कोरोना संक्रमण का एक नया मामला प्रकाश में आया है। 

    बिहार स्वास्थ्य समिति से देर रात्रि मिली जानकारी के अनुसार पटना और वैशाली जिले में भी कोरोना संक्रमण के एक-एक मामले की पुष्टि हुई है। बिहार में कोरोना संक्रमण के बुधवार तक सिवान में सबसे अधिक 29 मामले, बेगुसराय एवं मुंगेर में आठ—आठ, पटना एवं नालंदा में छह-छह, गया में 5, गोपालगंज एवं नवादा में तीन—तीन तथा सारण, लखीसराय,भागलपुर एवं वैशाली में एक—एक मामले प्रकाश में आए हैं । गौरतलब है कि ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में बीते दिनों आने से अब तक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। 

    वहीं कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी, के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे, जिसमें से 11 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी । बिहार में अब तक कोरोना वायरस के संदिग्ध 8297 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 29 मरीज ठीक भी हुए हैं। 



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2Kaiag4

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...