Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus Cases in India: 12 घंटे में 299 लोग कोरोना वायरस से हुए ठीक, लेकिन 29 की मौत, कुल आंकड़ा 21393

    Coronavirus Cases in India

    नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, हालांकि अब राहत देने वाली खबर ये भी है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। हालांकि वायरस की वजह से जान गंवाने वालों का ग्राफ भी ऊपर उठा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रांलय के मुताबिक महज 12 घंटे में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में 299 लोगों की बढ़ोतरी हुई है और वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4257 हो गई है। बुधवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो आंकड़ा जारी किया था उसमें संख्या 3959 थी।

    देशभर में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 21393 हो गई है, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कुल 21393 मामलों में 4257 ठीक होने वाले लोग भी शामिल हैं हालांकि इस वायरस की वजह से जान गंवाने वाले 681 लोगों भी हैं और उनका आंकड़ा भी कुल मामलों में शामिल है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में सबसे ज्यादा 5652 मामवे महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं, इसके बाद 2407 मामलों के साथ गुजरात दूसरे स्थान पर है, 2248 मामलों के साथ दिल्ली तीसरे, 1890 मामलों के साथ राजस्थान चौथे, 1629 मामलों के साथ तमिलनाडू पांचवें, 1592 मामलों के साथ मध्य प्रदेश छठे और 1449 मामलों के साथ उत्तर प्रदेश सातवें स्थान पर है।

    हालांकि देश में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़कर 681 हो गया है। सबसे ज्यादा लोगों की जान महाराष्ट्र में गई है जहां पर यह वायरस 269 लोगों को अपना शिकार बना चुका है। महाराष्ट्र के अलावा गुजरात, मध्य प्रदेश और दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से ज्यादा लोगों की जान गई है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3cCmEIz

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...