Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus Cases in India: कुल कोरोना वायरस मामले 12300 के पार, 1489 ठीक हुए, लेकिन 400 से ज्यादा की मौत

    Jammu: A volunteer helps a civil servant to wear a protective suit during a nationwide lockdown in the wake of coronavirus pandemic, in Jammu, Wednesday, April 15, 2020. Image Source : PTI

    नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, हालांकि अब इस वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ने लगी है लेकिन साथ में वायरस की वजह से जान गंवाने वालों का आंकड़ा भी बढ़ा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 16 अप्रैल गुरुवार सुबह तक देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 12380 दर्ज किया गया है। हालांकि इस आंकड़े में 1489 लोग ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं लेकिन 414 मामले ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है।

    स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा 2916 हो गया है जिसमें 295 लोग ठीक भी हुए हैं लेकिन 187 लोगों की इस वायरस की वजह से जान भी गई है। महाराष्ट्र में ही देश के सबसे ज्यादा कोरोना वायरस मामले हैं और वहीं पर सबसे ज्यादा लोगों की इस वायरस की वजह से जान गई है।

    महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा 1578 हो गया है, उसके बाद 1242 मामलों के साथ तमिलनाडू तीसरे नंबर पर है और 1023 मामलों के साथ राजस्थान चौथे नंबर पर है। इनके अलावा मध्य प्रदेश में भी तेजी से मामले बढ़े हैं और आंकड़ा बढ़कर 987 तक पहुंच गया है। इनके बाद 737 मामलों के साथ उत्तर प्रदेश और 647 मामलों के साथ तेलंगाना है।

    Statewise coronavirus cases in India including deaths and cured till April 16th morning

    Statewise coronavirus cases in India including deaths and cured till April 16th morning

     



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2XFDDFu

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...