Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus cases in India: देश में कोरोना के मामले 13000 के पार, 1749 ठीक भी हुए लेकिन 437 की मृत्यु

    Kanyakumari: Workers wearing protective suits demonstrate the cremation process at Nagercoil Corporation's gas cremation centre in wake of the coronavirus pandemic, in Kanyakumari district, Thursday, April 16, 2020 Image Source : PTI

    नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है, हालांकि इस वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा भी बढ़ा है लेकिन कई लोगों की जान भी जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के तेजा आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस के कुल मामले 13387 दर्ज किए गए हैं, इसमें 1749 लोग ऐसे हैं जो पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं, लेकिन 437 मामले ऐसे भी हैं जिनमें कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हुई है।

    देशभर में 5 राज्य ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस मामलों को लेकर सबसे खराब हालात हैं, महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडू, राजस्थान और मध्य प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना वायरस मामले हैं। देशभर में जितने कोरोना वायरस मामले हैं उनके 62 प्रतिशत से ज्यादा केस इन 5 राज्यों में ही हैं। सबसे अधिक महाराष्ट्र में 3205 केस दर्ज किए गए हैं, इसके बाद दिल्ली में 1640, तमिलनाडू में 1267, राजस्थान में 1131 और मध्य प्रदेश में 1120 कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं। 

    Coronavirus Cases in India including deaths and cured till April 17th morning

    Coronavirus Cases in India including deaths and cured till April 17th morning

    इन राज्यों के अलावा जिन राज्यों में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं उनमें गुजरात, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश शामिल हैं। देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 437 लोगों की जान जा चुकी है। सबसे ज्यादा 194 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई है, इसके बाद मध्य प्रदेश में 53, दिल्ली में 38 और गुजरात में 36 लोगों की जान जा चुकी है। 

    हालांकि कोरोना वायरस को लेकर राहत की बात ये है कि इस वायरस के संक्रमण में आने के बाद देशभर में कुल 1749 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। अकेले महाराष्ट्र में 300 लोग ठीक हो चुके हैं, इसके बाद राजस्थान में 164, तमिलनाडू में 180, तेलंगाना में 186 और केरल में 245 लोग ठीक हो चुके हैं। बाकी लोग देश के अन्य राज्यों में ठीक हुए हैं।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2XJemui

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...