Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus Cases in India: देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 1965 हुए, 150 ठीक हुए लेकिन 50 की मौत

    State wise Coronavirus cases in India till April 2nd Morning Image Source : INDIA TV

    नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1965 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार सुबह यह आंकड़े जारी किए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार सुबह 10 बजे तक देशभर में सामने आए कुल 1965 मामलों में 150 मामले ऐसे भी हैं जो कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं, हालांकि 50 लोगों की इस वायरस के संक्रमण की वजह से मौत भी हुई है। एक व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है।

    स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली, तमिलनाडू, आंध्र प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, गुजरात, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है जिस वजह से कुल आंकड़ा 1965 तक पहुंच गया है। हालांकि सबसे ज्यादा मामले अब भी महाराष्ट्र और केरल में ही हैं। महाराष्ट्र में अबतक 335 मामले सामने आ चुके हैं जकि केरल में 265 मामले सामने आए हैं।

    कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से देशभर में अबतक कुल 50 लोगों की मौत हुई है और सबसे ज्यादा मौतें सबसे ज्यादा मामलों वाले राज्य महाराष्ट्र में ही हुई हैं, महाराष्ट्र इस वायरस की वजह से अबतक 13 लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद गुजरात और मध्य प्रदेश में 6-6 लोगों की मौत हुई है।

    हालांकि वायरस की के संक्रमण में आए 150 लोग ऐसे भी हैं जो ठीक हो चुके हैं और ठीक होने के सबसे ज्यादा मामले भी महाराष्ट्र से ही हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र 42 लोग ठीक हुए हैं और केरल में 25 लोग ठीक हो चुके हैं। इनके अलावा हरियाणा में 21 और उत्तर प्रदेश में 14 लोग ठीक हुए हैं।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2X0SKsQ

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...