Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus Updates: भोपाल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 64 विदेशी और 10 देशी जमातियों पर कई धाराओं में केस दर्ज

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की पुलिस ने 64 विदेशी और 10 देशी जमातियों पर मामला दर्ज किया है। AP Representational

    भोपाल: कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी टूटा है, और मध्य प्रदेश इससे सबसे ज्यादा प्रभावित सूबों में से एक है। वही, तबलीगी जमात के लोगों की लापरवाही के चलते इस वायरस का प्रसार कई ऐसे इलाकों में भी हो गया है, जहां कुछ दिन पहले तक इसका नामो-निशान तक न था। यही वजह है कि अब विभिन्न राज्यों की सरकारें तबलीगियों पर शिकंजा कस रही हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की पुलिस ने 64 विदेशी और 10 देशी जमातियों पर मामला दर्ज किया है।

    जमातियों पर लगाई गईं कई धाराएं

    भोपाल पुलिस ने तबलीगी जमात के लोगों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए कुल 74 जमातियों पर केस दर्ज किया है। इनमें 64 विदेशी और 10 देशी जमाती शामिल हैं। इनके अलावा जमातियों का सहयोग करने वाले 13 लोगों पर भी केस दर्ज हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भोपाल के ऐशबाग, मंगलवारा, श्यामला हिल्स और पिपलानी तलैया थानों में मामले दर्ज किए गए हैं। इनके ऊपर धारा 188, 269, 270 आईपीसी की धारा 51 राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 13 और 14 एवं विदेशी विषयक अधिनियम 1964 के तहत केस दर्ज किया गया है।

    कोरोना की चपेट में हैं इंदौर और भोपाल
    बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 441 पर पहुंच गई है। इनमें से 33 लोगों की मौत हो चुकी है। मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में पाए गए 441 कोरोना वायरस मरीजों में से प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर इंदौर में अब तक सर्वाधिक 235 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोविड-19 के पिछले 24 घंटे में 4 मामले पॉजिटिव आए हैं जिसके चलते यहां मरीजों की संख्या बढ़कर अब 99 हो गई है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3easWkk

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...