Header Ads

  • Breaking News

    Covid-19: भारतीय नौसेना के 20 सैनिक पाए गए कोरोना पॉजिटिव, 7 अप्रैल को आया था पहला मामला सामने

    20 Indian Navy personnel have tested positive for Covid-19

    मुंबई। मुंबई के एक नौसेना अड्डा पर 20 नौसैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। आईएनएस आंग्रे युद्धपोत पर 7 अप्रैल को पहला कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया था। नौसेना के अधिकारी ने बताया कि इस संक्रमित सैनिक के संपर्क में आए अन्‍य सभी लोगों की जांच की गई थी, जिसमें 20 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। अमेरिका में भी नौसेना कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रही है। भारतीय सेना के लिए यह खतरे की घंटी है।

    आधिकारिक सूत्र ने बताया कि कोविड-19 के लिए इलाज करा रहे नौसेना के 20 कर्मी पश्चिम नौसैन्य कमान की साजोसामान संबंधी शाखा का हिस्सा हैं। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी नौसैन्य केंद्रों पर एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

    नौसेना धिकारियों ने बताया कि 7 अप्रैल को पॉजिटिव पाए गए सैनिक को मुंबई के कोलाबा में नौसेना अस्‍पताल आईएनएचएस अश्विनी में भर्ती कराया गया है। यह भारतीय नौसेना का पहला कोरोना पॉजिटिव मामला था, जबकि भारतीय थल सेना ने अबतक 8 सैनिकों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है।  

    भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा कि युद्धपोत और सबमरीन को वायरस संक्रमण से मुक्‍त रखना बहुत महत्‍वपूर्ण है ताकि नौसेना हर वक्‍त लड़ाई के लिए तैयार रहे। सशस्‍त्र बलों ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई सुरक्षात्‍मक कदम उठाए हैं।

    इसमें गैर-आवश्‍यक प्रशिक्षण, कॉन्‍फ्रेंस और यात्रा का निलंबन, पोस्टिंग और विदेशी दौरे को रोकना, 50 से अधिक सैनिकों के एक साथ एकत्रित होने पर रोक, अधिकारियों के लिए सभी कोर्स को टालना और जहां संभव हो वहां अधिकारियों को घर से कार्य करने के लिए प्रेरित करना शामिल है।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3aikLz9

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...