Header Ads

  • Breaking News

    कोरोना वायरस के रेपिड टेस्ट की क्या है कीमत? उदित राज ने उठाया सवाल तो ICMR ने दिया जवाब

    Coronavirus Rapid Test kit Price? Udit Raj asked for truth and ICMR replied  Image Source : PTI

    नई दिल्ली। आखिर कोरोना वायरस की शुरुआती जांच के लिए इस्तेमाल होने वाली रेपिड टेस्ट किट का सही दाम क्या है? प्रधानमंत्री मोदी पर टेस्ट किट का ठेका गुजरात की एक कंपनी को दिए जाने का आरोप लगाने वाली एक फेसबुक पोस्ट को जब कांग्रेस नेता उदित राज ने अपने ट्विटर हेंडल से शेयर करते हुए सच्चाई जाननी चाही तो भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने उसका जवाब देते हुए कोरोना वायरस की शुरुआती जांच के लिए इस्तेमाल होने वाली किट का दाम भी बताया और साथ में उदित राज द्वारा शेयर की गई खबर को गलत भी बताया।

    उदित राज ने जिस फेसबुक पोस्ट को अपने ट्विटर हेंडल पर शेयर किया, उसमें लिखा है, “कोरोना किट बनाकर 17 कंपनियां 500 रुपए प्रति किट में देने को तैयार थी, लेकिन पीएम ने ठेका एक गुजराती कंपनी को दे दिया जो किट 4500 रुपए में बेच रही है।” इस पोस्ट को शेयर करते हुए उदित राज ने लिखा, “ये सोशिल मीडिया पर देखा जा रहा है। क्या सच्चाई है, कहना मुश्किल है।”

    उदित राज के ट्वीट का जवाब देते हुए ICMR ने लिखा, ये गलत खबर है, “ICMR ने RT-PCR के लिए 740-1150 रुपए की प्राइस रेंज को मान्यता दी है और रेपिड टेस्ट के लिए 528-795 का रेट मान्य किया गया है, कोई भी टेस्ट 4500 रुपए पर नहीं किया जा रहा, अगर कोई भारतीय कंपनी इससे भी कम रेट पर टेस्ट की सुविधा देना चाहती है तो हम उसका स्वागत करते हैं और वह कंपनी ICMR को संपर्क कर सकती है।” ICMR के इस जवाब के बाद उदित राज को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

    इस बीच देश में कोरोना वायरस मरीजों की पहचान के लिए पूरे देश में टेस्टिंग को बढ़ाया गया है और देशभर में 27 अप्रैल सोमवार सुबह 9 बजे तक लगभग 6.66 लाख कोरोना वायरस टेस्ट हो चुके हैं। देश में हो चुके अबतक के कुल कोरोना वायरस टेस्टों में सिर्फ 4.18 प्रतिशत लोग ही पॉजिटिव पाए गए हैं जो दुनिया के कई अन्य देशों के मुकाबले में बहुत संतोषजनक आंकड़ा है। 



    from India TV: india Feed https://ift.tt/3cOoO7P

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...