Header Ads

  • Breaking News

    Rajasthan Coronavirus Updates: राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमण के 64 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1799 हुई

    राजस्थान में कोरोना वायरस के 64 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर बुधवार सुबह 1,799 हो गई है। India TV

    जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस के 64 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर बुधवार सुबह 1,799 हो गई है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार सुबह 9 बजे तक 64 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि देश में जिन राज्यों पर इस वायरस की सबसे ज्यादा मार पड़ी है, उनमें राजस्थान भी शामिल है। कुल संक्रमित मरीजों की संख्या के हिसाब से यह राज्य महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात और तमिलनाडु के बाद पांचवे नंबर पर है।

    सबसे ज्यादा 44 मामले अजमेर से

    बुधवार सुबह तक जो आंकड़े सामने आए हैं, उनमें सबसे ज्यादा मामले अजमेर से हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अजमेर से 44, कोटा व टोंक से 6-6, जयपुर से 4, जोधपुर से 3 व भरतपुर का एक मामला है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में 2 इतालवी नागरिक और 61 वे लोग हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया । राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

    भीलवाड़ा हो चुका है कोरोना फ्री
    बता दें कि कोरोना वायरस के कहर को झेल रहे इस राज्य के लिए भीलवाड़ा से पिछले दिनों अच्छी खबर आई थी। कभी कोरोना वायरस के प्रकोप से बुरी तरह प्रभावित इस शहर में अब करोना वायरस का एक भी मरीज नहीं है। बीते शुक्रवार को भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के 2 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जिसके बाद डीएम राजेन्द्र भट्ट ने दावा किया कि पूरे जिले में COVID-19 का कोई केस नहीं है। बता दें कि भीलवाड़ा में COVID-19 के 28 केस सामने आए थे जिनमें से 2 लोगों की मौत हो गई, बाकी 26 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए।



    from India TV: india Feed https://ift.tt/2VMebvz

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...