Header Ads

  • Breaking News

    कोलकाता हवाईअड्डे पर घरेलू विमानों का परिचालन बहाल

    Domestic flight operations resume at Kolkata airport West Bengal Image Source : PTI । FILE PHOTO

    कोलकाता। कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लगाए लॉकडाउन के कारण दो महीने बाद कोलकाता में घरेलू विमानों का आवागमन आज गुरुवार को बहाल हो गया। देशभर में घरेलू विमान संचालन 25 मई को शुरू हो गया था लेकिन कोलकाता में यह बहाल नहीं हो सका क्योंकि राज्य प्रशासन चक्रवात अम्फान के बाद राहत एवं पुनर्वास के काम में व्यस्त था।

    सूत्रों ने बताया कि कोलकाता से पहला विमान 40 यात्रियों को लेकर सुबह छह बजकर पांच मिनट पर गुवाहाटी के लिए रवाना हुआ जबकि बृहस्पतिवार सुबह 122 यात्री नयी दिल्ली से यहां पहुंचे। कोलकाता हवाईअड्डे ने ट्वीट किया, ‘‘आपका स्वागत है यात्रियों। दो महीने बाद दिल्ली हवाईअड्डे से 122 यात्री कोलकाता हवाईअड्डे पहुंचे और 40 यात्री गुवाहाटी के लिए रवाना हुए। अच्छी तरह जांच की गई और यात्रियों की चहलपहल से आबाद टर्मिनल पर नियमित रूप से साफ-सफाई की गई।’’

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के सूत्रों ने बताया कि बृहस्पतिवार को कोलकाता से दस विमान उड़ान भरेंगे और इतनी ही संख्या में विमान शहर में उतरेंगे। उत्तर बंगाल के बागडोगरा हवाईअड्डे पर भी घरेलू विमान परिचालन बहाल होगा। पश्चिम बंगाल सरकार ने हाल ही में घरेलू विमानों से राज्य में आने वाले लोगों के लिए दिशा निर्देश जारी किए। इनमें, स्वास्थ्य विभाग के एक परामर्श के अनुसार, बृहस्पतिवार से राज्य में आने वाले यात्रियों को शपथ पत्र देना होगा कि वे पिछले दो महीने में कोविड-19 से संक्रमित नहीं पाए गए।

    परामर्श में सोमवार को कहा गया कि यात्रियों को हवाईअड्डे पहुंचने पर स्वास्थ्य जांच भी करानी होगी। हवाईअड्डे के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को बताया कि यात्रियों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए शहर के हवाईअड्डे पर सामाजिक दूरी के साथ ही लोगों के बीच बिना आपसी संपर्क के यात्रा करने के इंतजाम किए गए हैं। 

     



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2Mb0MbP

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...