Header Ads

  • Breaking News

    गुजरात में दूसरी राज्यसभा सीट जीतने के लिए सिर्फ 1 और वोट की जरूरत: कांग्रेस

    गुजरात में दूसरी राज्यसभा सीट जीतने के लिए सिर्फ 1 और वोट की जरूरत: कांग्रेस Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE

    नई दिल्ली: गुजरात में राज्यसभा चुनाव के पहले कई विधायकों के इस्तीफे के मद्देनजर कांग्रेस ने रविवार को दावा किया कि राज्य से राज्यसभा की दूसरी सीट जीतने के लिए उसे केवल एक और वोट की जरूरत है, हालांकि पार्टी ने इस मुद्दे पर ज्यादा कुछ कहने से मना कर दिया। गुजरात मामलों के कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव ने बताया, "हमें दूसरी सीट जीतने के लिए केवल एक वोट की जरूरत है। हम यहां संख्या पर चर्चा नहीं करने जा रहे हैं, क्योंकि यह सीट जीतने की हमारी रणनीति का हिस्सा है।"

    उन्होंने 2017 में राज्यसभा सीट जीतने वाले पार्टी नेता अहमद पटेल के मामले का हवाला देते हुए कहा कि "हम संख्या पर भी काम कर रहे हैं और हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठे हैं।" कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में गुजरात में 77 विधानसभा सीटें जीती थीं, लेकिन सदन में पार्टी की ताकत घटकर अब 65 रह गई है। अपने विधायकों के समूह को एकजुट रखने के लिए, कांग्रेस ने अपने शेष विधायकों को अंबाजी, वड़ोदरा और राजकोट भेज दिया है।

    कांग्रेस ने शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को गुजरात से दो राज्यसभा सीटों के लिए उतारा है। पहली वरीयता के वोट गोहिल को मिलेंगे, लेकिन दूसरी सीट के लिए विरोधी पार्टी भाजपा ने नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है। कांग्रेस की रणनीति सोलंकी की दांवपेच और पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी की साख पर निर्भर करती है।

    पहले कांग्रेस ने राजीव शुक्ला को मैदान में उतारा था, जिन्होंने राज्य इकाई द्वारा विरोध किए जाने पर नाम वापस ले लिया और पार्टी ने फिर सोलंकी को उम्मीदवार बनाया।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/378uxDT

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...