Header Ads

  • Breaking News

    असम: ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस कुएं में लगी भीषण आग में 2 लोगों की मौत

    Assam Oil India Ltd plant fire Image Source : ANI

    नई दिल्ली। असम के तिनसुकिया जिले के बागजान में ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस कुएं में लगी भीषण आग में दो लोगों की मौत हो गई है। दोनों शव को बरामद कर लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीमें मौके पर मौजूद हैं, गैस के कुएं से अभी भी आग की लपटें निकल रही हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि डिब्रू-साईखोवा राष्ट्रीय उद्यान के पास स्थित इस कुएं में मंगलवार (9 जून) दोपहर में विस्फोट हुआ जिसके बाद आसपास के पूरे इलाके को काले धुएं की चादर ने ढंक लिया। 

    ऑयल इंडिया लिमिटेड के तेल कुएं में लगी आग इतनी भीषण है कि उसकी लपटें 30 किलोमीटर से भी ज्यादा दूर से देखी जा सकती हैं, कई मीटर की ऊंचाई तक धुएं का गुब्बार उठ रहा है। ऑयल इंडिया का कहना है कि इस आग पर काबू पाने में चार सप्ताह तक का वक्त लग सकता है। इससे पहले कुएं की आग बुझाने में जुटे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) का एक दमकलकर्मी बुरी तरह घायल हो गया था। 

    मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने घटना के संबंध में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से फोन पर बात कर आग को बुझाने में तत्काल मदद मांगी है। कुएं में आग उस वक्त लगी जब वहां सफाई अभियान चल रहा था। केन्द्र ने सोनोवाल को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है, उन्हें कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर वायुसेना भी मदद के लिए तैयार है



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2zk8YE5

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...