Header Ads

  • Breaking News

    असम में 4500 के पार हुए कोविड-19 के मामले, अब तक कुल 8 लोगों की मौत

    Assam reports 201 fresh COVID-19 cases, tally rises to 4510. Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

    गुवाहाटी: असम में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 201 ताजा मामले सामने आए। इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,510 हो गई। स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व सरमा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दिन में संक्रमण के 10 मामले सामने आए थे लेकिन मंगलवार देर रात तक 191 और मामले सामने आए। उन्होंने यह भी बताया कि अभी तक संक्रमण से कुल 8 मरीजों की जान गई है।

    मंगलवार तक स्वस्थ हुए 2411 मरीज

    सरमा ने कहा कि राज्य में कोविड-19 के मरीजों के ठीक होने की दर में 55 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को कोविड-19 के 206 मरीजों को ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई जिसके बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2,411 हो गई है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के कुल 4,510 मामलों में से अभी तक आठ मरीजों की मौत हो चुकी है, 2,088 मरीजों का इलाज चल रहा है और तीन संक्रमित राज्य के बाहर चले गए हैं।

    प्रवासियों के आने के बाद बढ़े मामले
    बता दें कि असम में देश के विभिन्न राज्यों से प्रवासियों के आने के बाद मामले में तेज वृद्धि देखने को मिली है। ऐसा देश के कई राज्यों में हुआ है जिनमें उत्तर प्रदेश, बिहार और बंगाल जैसे बड़े राज्य भी शामिल हैं। झारखंड में एक समय कोरोना वायरस से संक्रमण के बहुत ही कम मामले थे, लेकिन प्रवासियों के आने के साथ ही इसमें तेजी आ गई। वहीं, ओडिशा में संक्रमण पर कंट्रोल करता दिख रहा था लेकिन विभिन्न राज्यों से लोगों के आने के बाद वहां भी मामलों में तेज बढ़ोत्तरी हुई।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/30OBxop

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...