Header Ads

  • Breaking News

    झारखंड में 86 नए लोगों में मिला कोरोना वायरस का संक्रमण, कुल संख्या 1400 के पार

    Jharkhand reports one more COVID-19 death, 86 fresh cases. Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

    रांची: झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। राज्य में मंगलवार को 86 नए लोगों में इस घातक वायरस का संक्रमण मिला, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1400 को पार कर गई। आधिकारिक रिकॉर्ड्स के मुताबिक, अब झारखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1416 हो गई है। वहीं, एक और कोरोना पीड़ित बुजुर्ग महिला की मौत से राज्य में अब कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है।

    संक्रमितों में 1100 सिर्फ प्रवासी मजदूर

    स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार की रात जारी कोरोना रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक राज्य में 1416 संक्रमितों में से 1100 सिर्फ प्रवासी मजदूर हैं जो देश के विभिन्न भागों से राज्य में वापस अपने घरों को लौटे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को भी राज्य में संक्रमित पाए गए लोगों में कई प्रवासी मजदूर थे। राज्य के 1416 संक्रमितों में से 559 अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। इसके अलावा 849 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है।

    वायरस ले चुका है 8 लोगों की जान
    स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घातक वायरस अब तक 8 लोगों की जान ले चुका है। मंगलवार को प्रयोगशालाओं में कुल जांच 2734 नमूनों की हुई जिनमें 86 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। बता दें कि प्रवासियों के आने से न सिर्फ झारखंड, बल्कि देश के कई प्रदेशों में संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा, बंगाल और केरल जैसे राज्य शामिल हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में संक्रमण के प्रसार की दर में कमी देखने को मिल सकती है।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3cP8DXq

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...