Header Ads

  • Breaking News

    मुंबई में इस साल नहीं विराजेंगे 'लाल बाग के राजा', 86 साल में पहली बार गणपति न स्थापित करने का लिया फैसला

    lal bagh cha raja Image Source : FILE

    मुंबई में इस साल लालबाज के राजा के नाम से मशहूर गणपति नहीं विराजेंगे। लालबाग गणपति मंडल ने कोरोना वायरस के संकट के चलते यह फैसला किया है। लालबाग गणपति मंडल बुधवार को घोषणा करते हुए कहा है कि महाराष्ट्र खासतौर पर कोरोना की विभीषिका के चलते इस साल लाल बाग के राजा गणपति विराजमान नही होंगे। मंडल ने फैसला लिया है कि गणेशोत्सव के दस दिन के दौरान लाल बाग गणपति मंडल प्लाज्मा डोनेशन कैम्प लगाएगा।

    बता दें कि लाल बाग के राजा मुंबई की सबसे विशाल गणपति की मूर्तियों में से एक हैं। यहां पर अमिताभ बच्चन जैसे फिल्म अभिनेताओं से लेकर मुकेश अंबानी जैसी उद्योगपति भी यहां पर पहुंचते हैं। लालबाग के दर्शन के लिए लाखों लोगों की भीड़ आती है ऐसे में कोरोना संक्रमन का खतरा बढेगा।। यही कारण है कि 86 साल में यह पहली बार है जब लाल बाग के राजा का गणपति पंडाल नहीं लगेगा। 

    चिवड़ा गली में पाए गए कोरोना पॉजिटिव

    मुम्बई के लालबाग़ के राजा जिस चिवड़ा गली में स्थापित होते है। बता दें कि उसी चिवड़ा गली में 23-24 जून को 5 कोरोना के नए मामले सामने आए थे। जिसके बाद से पूरे मार्केट को बंद कर दिया गया था। जबकि पूरे लालबाग मार्केट में कोरोना के 7 मामले सामने आए थे। जिसके चलते 25 से 30 जून तक के लिए पूरे लालबाग़ मार्केट को बंद किया गया था। इस पूरे लालबाग मार्केट इलाके में मई-जून महीने में 50 कोरोना मामले सामने आये थे। चिवड़ा गली में स्थित लालबाग़ राजा कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी में ही 10 से ज़्यादा कोरोना मामले सामने आए थे।

    कंटेन्मेंट जोन बनी चिवड़ा गली

    परेल के लालबाग़ इलाके में कोरोना के मामलों में यह तेज़ी महाराष्ट्र सरकार के अनलॉक मिशन अगेन यानी 15 जून से दुकानें खुलने के बाद सामने आई थी। इसलिए तब एहतियातन बीएमसी ने मार्केट को 5 दिन तक बंद करने का फैसला लिया। साथ ही बीएमसी ने एहतियातन लालबाग़ के राजा गणपति मंडल वाली चिवड़ा गली के बाहर बैरिकेडिंग कर कंटेन्मेंट ज़ोन का बैनर लगा दिया था।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3dMzKD9

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...