Header Ads

  • Breaking News

    Amit Shah virtual rally: आज अमित शाह वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए करेंगे जनसंवाद रैली, बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू

    BJP leader Amit Shah will address virtual rally today for bihar assembly elections 2020 Image Source : PTI । FILE PHOTO

    नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की सुगबुगाहट तेज हो गई है। कोरोना संकट के बीच आज शाम 4 बजे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। बीजेपी ने इस वर्चुअल रैली को 'बिहार-जनसंवाद' नाम दिया है। यह वर्चुअल रैली बीजेपी के एक महीने चलने वाले अभियान का हिस्सा है, जिसमें मोदी सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित किया जाएगा।

    केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर यह आयोजन हो रहा है। संभावना है कि शाह आगामी बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर ध्यान केंद्रित रखेंगे। आज शाम बिहार बीजेपी कार्यालय में मंच सजेगा जहां प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, सुशील मोदी सहित कई नेता मौजूद रहेंगे।

    बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने बताया कि रविवार शाम 4 बजे अमित शाह आम लोगों से संवाद करेंगे। इस वर्चुअल रैली में श्रोताओं की संख्या एक लाख से बढ़ाकर 2 लाख करने का लक्ष्य रखा गया है। बीजेपी ने इस रैली को लेकर खास तैयारियां की हैं। रैली को असली लुक देने के लिए 72 हजार बूथों पर 72 हजार एलईडी स्क्रीन लगाए हैं। ये एलईडी स्क्रीन खास उनलोगों के लिए हैं, जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है। यह वर्चुअल रैली भी आम रैली जैसी ही दिखेगी।

    बीजेपी नेताओं ने अमित शाह का भाषण सुनाने की पूरी तैयारी कर रखी है। हर विधानसभा क्षेत्र में 4-5 हजार लोगों को इस कार्यक्रम से जोड़ने का टारगेट है। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी भी कीमत पर सभा स्थल पर 50 लोगों से अधिक की भीड़ ना हो। इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ता अमित शाह को सुनने आने वाले लोगों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था करेंगे।

    गौरतलब है कि बिहार में इस साल नवंबर तक विधानसभा चुनाव होने हैं। बिहार में बीजेपी का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की एलजेपी के साथ गठबंधन है। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की आज प्रस्तावित वीडियो कॉन्फ्रेसिंग और फेसबुक लाइव के माध्यम होने वाली वर्चुअल रैली के विरोध में आरजेडी 'गरीब अधिकार दिवस' और वामदल, 'विश्वासघात-धिक्कार दिवस' के तौर पर मनाएंगे।

    राज्य के सीएम और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने भी ऑनलाइन रैली करने का ऐलान किया है। पार्टी ने ऐलान किया कि 7 जून से लेकर 13 जून के बीच हर दिन नीतीश अलग-अलग जिलों में वर्चुअल रैली करेंगे। इसमें फेसबुक, यू-ट्यूब के माध्यम से वह हर दिन अलग-अलग जिलों के लोगों से जुड़ेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3cHfMck

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...