Header Ads

  • Breaking News

    यूपी के नोएडा जिला प्रशासन ने कोरोना जांच के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया, जानें डीटेल

    उत्तर प्रदेश के नोएडा में शुक्रवार को जिला प्रशासन द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया। Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

    गौतमबुद्धनगर: उत्तर प्रदेश के नोएडा में शुक्रवार को जिला प्रशासन द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया। अब जिले के निवासी हेल्पलाइन नंबर पर डायल करके कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए अपॉइंटमेंट ले सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोविड-19 परीक्षण को लेकर 8 मुख्य कलेक्शन केंद्र जिले के निवासियों को उपलब्ध कराए गए हैं, जिसमें सामुदायिक केंद्र बिसरख, दादरी, और भंगेल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दनकौर और जेवर, सेक्टर 30 जिला अस्पताल, न्यू हॉस्पिटल बिल्डिंग सेक्टर 39 नोएडा, जिम्स ग्रेटर नोएडा है।

    '1800419221' पर करना होगा डायल

    जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया, ‘अनुभव को सहज बनाने के लिए हमारे पास डॉक्टरों की विशेष टीम है, जो आपकी आवश्यकताओं का पता लगाएगी और प्रोटोकॉल के अनुसार परीक्षण अनुसूची प्राप्त करेगी। नंबर '1800419221' डायल करके आपको 1 दबाना होगा। उसके बाद आपको अपनी आवश्यकताओं को बताना होगा। उसके बाद डॉक्टर आपको कॉल करेंगे और नमूने लेने की तारीख और समय देंगे।’ सभी प्राथमिक मरीज और ऐसे मरीज जिन्हें हल्के बुखार के लक्षण हो वो अपनी कोरोना की जांच करा सकते हैं।

    दनकौर में बुजुर्गों का हुआ रैंडम टेस्ट
    प्राप्त हुए डाटा के आधार पर यह तय किया जाएगा कि शख्स की कोरोना जांच होगी या नहीं। अगर जरूरत होगी तो जांच के लिए समय और तारीख तय की जाएगी, जिससे कि जरूरतमंदों को असुविधा और परीक्षण केंद्रों पर भीड़ नहीं हो। वहीं, जिला प्रशासन ने शुक्रवार को विभिन्न सरकारी अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आम जनता के नमूने लेने शुरू कर दिए हैं। इसका मुख्य उद्देश्य सही वक्त पर संदिग्ध कोरोना मरीज का पता लगाकर उसका उपचार करना है। शुक्रवार को दनकौर शहर में भी बुजुर्ग नागरिकों की रैंडम कोरोना जांच कराई गई थी।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3hpTUGc

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...