Header Ads

  • Breaking News

    'कोरोनिल' है पतंजलि की कोरोना वायरस दवा का नाम, स्वामी रामदेव ने दी जानकारी

    Yoga Guru Baba Ramdev Image Source : PTI/FILE

    नई दिल्ली/हरिद्वार: योग गुरू बाबा रामदेव का दावा ने इंडिया टीवी पर दावा किया कि पतंजलि ने कोरोना वायरस के ट्रीटमेंट के लिए दवाई बना ली है। उन्होंने कहा कि कोरोना की दवाई 'कोरोनिल' के क्लीनिकल ट्रायल का पहले चरण पूरा हो गया है। 

    बाबा रामदेव ने दावा किया है कि कोरोनिल दवा से अभी तक सैकड़ों लोग ठीक हो गए है। उन्होंने कहा कि पतंजलि ने अक्तूबर 2019 से कोरोना वायरस के इलाज के लिए रिसर्च शुरू कर दी थी। 

    उन्होंने कहा कि कोरोना के मरीजों को 'कोरोनिल' के साथ ही श्वासारि वटी भी दें। इसकी एक-एक गोली सुबह शाम देने से फायदा होगा। इसके अलावा उन्होंने एक काढ़े के बारे में भी बताया जो कोरोना से इलाज में फायदा देगा।

    बाबा रामदेव ने बताया कि गिलोय, अदरक, कच्ची हल्दी, काली मिर्च, तुलसी के पत्ते, मुलेठी, अश्वगंधा, शतावर, दालचीनी, आंवला, नीम, इन सभी को कूटना है और इस काढ़े को घर में बनाकर पी सकते हैं।

    इससे पहले कल पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कहा था कि कोरोना संकट आने के बाद हमने वैज्ञानिकों की पूरी टीम को इसकी दवा खोजने के काम पर लगाया। पहले हमने वे अवयव तलाशे जिनसे कोरोना का इलाज किया जा सकता है। इसके बाद हमने कई पॉजिटिव मरीजों पर क्लिनिकल केस ​स्टडी की। यहां हमें 100 प्रतिशत सफलता मिली है। 



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2Y0Pvl6

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...