Header Ads

  • Breaking News

    जम्मू कश्मीर में एक दिन में सामने आए coronavirus के सबसे अधिक 620 नये मामले, मरीजों की संख्या 4 हजार के पार

    Jammu-Kashmir reports 620 COVID-19 cases, highest in a day Image Source : PTI

    नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में एक दिन में कोरोना वायरस के सबसे अधिक नये मामले सामने आए हैं। रविवार को 620 लोगों की कोरोना संक्रमण जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह पहली बार है जब एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित लोगों का पता चला है। इसके साथ ही इस केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 के मरीजों क संख्या बढ़कर 4,000 के पार चली गई।

    सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि 620 नए मामलों में 37 जम्मू संभाग से हैं और 583 कश्मीर संभाग से। इसके साथ वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 4,087हो गई।

    राज्य में कोरोना के संक्रमण से अब तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 1,216 मरीज ठीक भी हुए हैं। राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या अब 2,830 है। इसमें 684 मामले जम्मू संभाग से और 2,146 कश्मीर संभाग से हैं।

    वहीं एक दिन पहले शनिवार को कोविड-19 संक्रमण के कारण तीन और लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि दो मौतें कश्मीर घाटी में हुई हैं, जबकि एक मौत जम्मू क्षेत्र में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के 70 वर्षीय एक व्यक्ति की हृदय रोग अस्पताल में शनिवार को मौत हो गई, जो कोविड-19 मरीजों के लिए नामित किया गया अस्पताल है।

    उन्होंने बताया कि मरीज को शनिवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि मरीज को शोपियां के एक अस्पताल से स्थानांतरित किया गया था। जांच में उसके कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी थी। अधिकारियों ने बताया कि इसके अलावा, उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा क्षेत्र के रहने वाले 70 वर्षीय एक व्यक्ति की एसएमएचएस अस्पताल में मौत हो गई और शाम को जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी।

    उन्होंने बताया कि शनिवार को तड़के ढाई बजे से तीन बजे के बीच उसे अस्पताल लाया गया था और भर्ती के एक घंटे के भीतर उसकी मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने बताया कि व्यक्ति को कई बीमारियां थीं। इस बीच, जम्मू के एक अस्पताल में 62 वर्षीय एक महिला की संक्रमण के कारण मौत हो गई।

    अधिकारियों ने बताया कि मीरन साहिब क्षेत्र की रहने वाली मरीज को गंभीर हालत में पिछले महीने जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में भर्ती कराया गया था। वह 25 मई को कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाई गई थी। उन्होंने बताया कि जम्मू क्षेत्र में कोविड-19 से हुई यह पांचवीं मौत है। बाकी 34 मौतें कश्मीर घाटी के विभिन्न जिलों में हुई हैं। 



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2A2VrRN

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...