Header Ads

  • Breaking News

    Coronavirus Cases in India: 24 घंटे में 2000 से ज्यादा की गई जान! कुल मामले 3.54 लाख के पार

    State wise coronavirus cases deaths and cured cases in India Image Source : AP

    नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अबतक पूरे देश में कोरोना वायरस की वजह से 11903 लोगों की जान जा चुकी है। देश में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों का आंकड़ा पिछले 24 घंटे के दौरान 2003 बढ़ा है, हालांकि सभी की जान पिछले 24 घंटे में नहीं गई है, इसमें कुछ मामले ऐसे भी है जिनकी मौत कोरोना की वजह से पहले हुई थी लेकिन उन्हें पिछले आंकड़ों में नहीं जोड़ा गया था। कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों के आंकड़े में एक साथ इतनी बड़ी बढ़ोतरी से अब देश में कोरोना वायरस का डेथ रेट बढ़कर 3.36 प्रतिशत हो गया है। वैश्विक स्तर पर यह दर 5 प्रतिशत के ऊपर है।

    देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी लगातार हो रही है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के अंदर देशभर में कोरोना वायरस के 10973 नए केस आए हैं और अब कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 354064 हो गया है। हालांकि इसमें एक्टिव मामलों की संख्या कम है और ठीक हो चुके लोगों का आंकड़ा ज्यादा। देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 155277 है।

    देश में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। कुल 354064 मामलों में 186934 लोग ऐसे हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट अब बढ़कर 53 प्रतिशत के करीब हो गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 6922 लोग पूरी तरह ठीक हुए हैं। 



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3frmWTO

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...