Header Ads

  • Breaking News

    कश्मीर को भारत का अंग मानने पर पाकिस्तान की PTV ने 2 पत्रकारों को नौकरी से निकाला

    कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग मानने की कीमत पाकिस्तान के 2 पत्रकारों को अपनी नौकरी खोकर चुकानी पड़ी। Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

    नई दिल्ली: कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग मानने की कीमत पाकिस्तान के 2 पत्रकारों को अपनी नौकरी खोकर चुकानी पड़ी। ये दोनों पत्रकार पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल पीटीवी से जुड़े थे। दोनों पत्रकारों पर आरोप है कि उन्होंने कश्मीर को भारत का अंग बताने वाले नक्शे को टेलीविजन पर चलाया था। टीवी पर असली नक्शे के ऑनएयर होने के बाद दोनो पत्रकारों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, PTV पर कश्मीर को भारत का अंग बताने वाले असली नक्शे को 6 जून के दिन प्रसारित किया गया था।

    पत्रकारों की पहचान जाहिर नहीं

    यह मुद्दा तब और बड़ा हो गया जब इसे 8 जून को पाकिस्तान की संसद में उठाया गया। पाकिस्तान की संसद में पत्रकारों के खिलाफ कदम उठाए जाने का निर्देश दिया गया। इसके बाद 10 जून को दोनों पत्रकारों को नौकरी से निकाल दिया गया। पीटीवी ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इंक्वॉयरी कमिशन की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों पत्रकार दोषी पाए गए लिहाजा मैनेजमेंट ने उन्हें टर्मिनेट करने का फैसला किया है। PTV ने दोनों पत्रकारों की पहचान तो नहीं बताई लेकिन कहा कि ‘लापरवाही’ जरा भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

    फवाद ने की थी ऐक्शन की मांग
    इसके पहले अक्सर अपने बड़बोलेपन और ट्वीट्स के चलते विवादों में रहने वाले पाकिस्तान के विज्ञान एवं तकनीक मंत्र फवाद चौधरी एवं मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने भी पत्रकारों पर ऐक्शन की मांग की थी। बता दें कि पाकिस्तान अपने आधिकारिक नक्शे में कश्मीर को अपने हिस्से के रूप में दिखाता है। वहीं, भारत ने कई मौकों पर साफ किया है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर और अक्साई चिन, दोनों देश के अभिन्न अंग हैं।



    from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2UCxdVp

    No comments

    Post Top Ad

    loading...

    Post Bottom Ad

    loading...